राजनीति

राहुल का हमला- RBI ने नहीं, RSS ने दिया था मोदी को नोटबंदी का आइडिया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
507
| फरवरी 13 , 2018 , 17:19 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने कर्नाटक दौरे पर संघ प्रमुख मोहन भागवत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर से हमला बोला है। राहुल ने HKES कन्वेंशन हॉल में एक कार्यक्रम में कहा है कि नोटबंदी का आइडिया न तो आरबीआई ने लिया, न तो वित्त मंत्री अरुण जेटली ने, न ही वित्त मंत्रालय के किसी अधिकारी ने। यह आरएसएस के एक पदाधिकारी ने लिया। आरएसएस ने प्रधानमंत्री के दिमाग में यह आइडिया डाला और पीएम ने इस पर काम किया।

कर्नाटक में होने वाले चुनावों से पहले राहुल यहां के चार दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान वह लोगों के बीच में केंद्र सरकार की नीतियों की लगातार आलोचना कर रहे हैं।

बता दें कि संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि उनके स्वंयसैनिकों को सीमा पर जाने के लिए तैयार होने में केवल तीन दिन का समय लगेगा। इस बयान पर राहुल ने संघ प्रमुख को खूब घेरा। अब राहुल ने केंद्र सरकार के एक फैसले को लेकर पीएम और संघ प्रमुख दोनों को घेरा है।

उन्होंने कर्नाटक में कहा, 'बीजेपी हिंदुस्तान की विभिन्न संस्थाओं पर कब्जा करने की कोशिश कर रही है और आरएसएस अपने लोगों को हर संस्था में डालने की कोशिश में है। मोहन भागवत जी का बयान आपने सुना होगा। उन्होंने देश के जवानों के बलिदान का अपमान किया है। उन्हें अपनी टिप्पणी के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।

राहुल ने अपने चार दिवसीय कर्नाटक दौरे का एक वीडियो भी ट्वीट किया है और गर्मजोशी से स्वागत के लिए उनका शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने इस वीडियो के जरिए अपनी यात्रा की झलकियां भी दिखाई हैं।


कमेंट करें