राजनीति

राहुल गांधी ने RSS पर बोला हमला, कहा- मोहन भागवत केवल पुरुषों से घिरे रहते हैं

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
550
| जनवरी 31 , 2018 , 18:59 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला। शिलॉन्ग में राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम में कहा कि हम लोग पूरे देश में आरएसएस के विचारधारा के खिलाफ लड़ रहे हैं। यह एक ऐसा विचार है जो देश पर थोपा जा रहा हा। बीजेपी और आरएसएस क्या कर रही है। दोनों मिलकर विशेष रूप से पूरे नॉर्थ इस्ट में आपकी संस्कृति, भाषा और आपके जीवनशैली को कमजोर और खत्म करने का प्रयास कर रहा है।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा संघ की विचार धारा महिलाओं को ताकत देने वाली नहीं है। इसके साथ ही राहुल ने सवालिया लहजे में संघ प्रमुख मोहन भागवत से पूछा महात्मा गांधी की हर तस्वीर में उनके आसपास महिलाएं दिखती हैं लेकिन संघ की तस्वीर में सिर्फ भागवत दिखते हैं या उनके पुरुष सहयोगी।

राहुल ने कहा कि उनकी पार्टी यदि केंद्र की सत्ता में आती है तो वह वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के ढांचे में बदलाव करेगी और इसे आसान बनाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, 'हम चुनाव में पुरुष उम्मीदवार के बराबर महिला उम्मीदवार उतारेंगे और हमें यह काम भविष्य में करना है। मैं चाहता हूं कि मेघालय कांग्रेस में ज्यादा से ज्यादा महिलाएं शामिल हों ताकि चुनावों के समय हम उनमें से चुनाव कर सकें।'


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें