राजनीति

मप्र: प्रोफेसर के अपमान पर राहुल ABVP पर हुए खफा, कहा- यह कैसा संस्कार है

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1636
| सितंबर 29 , 2018 , 16:51 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक शिक्षक द्वारा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के नेताओं का पैर छूने वाला वीडियो वायरल होने के बाद शनिवार को भाजपा पर निशाना साधा। निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि गुरू को ब्रह्मा, विष्णु, महेश मानने वाले इस देश में एक शिक्षक को धमकी देना कौन सा संस्कार है।

गांधी ने ट्वीट कर कहा, '(मध्यप्रदेश के) मंदसौर में सत्ताधारी पार्टी के छात्र नेताओं द्वारा एक गुरू का अपमान। गुरू ब्रह्मा गुरू विष्णु गुरू देवो महेश्वर मानने वाले देश में यह कौन सा ‘संस्कार’ है कि छात्र धमकी दें और गुरू उनके पाँव छुए।

ज्ञान के साथ यह कैसा सलूक है?' गौरतलब है सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में एक शिक्षक एबीवीपी नेताओं के पैर छूते नजर आ रहे हैं।

खबरों के मुताबिक, राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) से संबंधित छात्र संगठन, एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने मंदसौर के एक सरकारी कॉलेज के प्रोफेसर को उस वक्त राष्ट्र विरोधी करार दिया, जब शिक्षक ने छात्रों को उनकी कक्षा के बाहर नारे लगाने से मना किया। गुरुवार को एक वीडियो सामने आया, जिसमें एबीवीपी कार्यकर्ता पैर छूने के बाद भाग रहे निराश प्रोफेसर को रोकने का प्रयास कर रहे हैं?


कमेंट करें