राजनीति

Air strike: सबूत मांगने पर राहुल गांधी से केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने मांगा देशभक्ति का सबूत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1826
| मार्च 5 , 2019 , 14:51 IST

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता गिरिराज सिंह ने भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान में की गई 'एयर स्ट्राइक' का कांग्रेस और विपक्षी दलों द्वारा सबूत मांगे जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से देशभक्ति का सबूत मांगा है। अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले गिरिराज सिंह ने राहुल से देशभक्ति का सबूत मांगते हुए ट्वीट कर लिखा, "राहुल गांधी देशभक्त हैं या नहीं ? आज देश को सबूत चाहिए। 'देश' का तात्पर्य हिंदुस्तान से है।"

बिहार के नवादा से सांसद सिंह इससे पहले भी विपक्षियों पर विभिन्न मुद्दों को लेकर लेकर निशाना साधते रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान पर भारतीय सेना द्वारा 'एयर स्ट्राइक' किए जाने के बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच इस मामले को लेकर बयानबाजी तेज हो गई है। विपक्ष के कई नेता इस मामले में सबूत की मांग कर चुके हैं।

इससे पहले एक ट्वीट में गिरिराज ने लिखा था- 'विपक्ष के लोग एयर स्ट्राइक का सबूत मांग रहे है, उनसे निवेदन है की विपक्ष के ही कुछ लोगों के इमरान खान मित्र हैं, उनसे ही सबूत मांग लें तो ज्यादा अच्छा होता।'

इसके बाद एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि- 'अब जिनको एयर स्ट्राइक का सबूत चाहिए वह अजहर मसूद के कब्र में घुसकर उससे सबूत मांगे... अब देश के अंदर के गद्दारों के ऊपर सर्जिकल स्ट्राइक होगी!'

गौरतलब है कि पुलवामा में हुए जैश ए मोहम्मद के आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हुए थे। इसके बाद भारत ने जवानों की शहादत का बदला लेते हुए 12 मिराज 2000 को एलओसी के पार भेज कर जैश के ठिकाने ध्वस्त किए थे। इस हमले के अगले दिन दोनों ओर से लड़ाकू विमान के बीच युद्ध जैसी स्थिति बन गई और भारत का एक विंग कमांडर अभिनंदन पाक अधिकारियों की गिरफ्त में आ गया।

हालांकि भारत के दबाव के बाद 60 घंटे के भीतर उन्हें वापस भारत भेज दिया गया। वहीं एयर स्ट्राइक को लेकर भारत में कई लोग सरकार से सबूत मांगने लगे।


कमेंट करें