राजनीति

बहरीन में भारतीयों के बीच राहुल, कहा- जॉब पैदा करने में मोदी सरकार फेल

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
232
| जनवरी 8 , 2018 , 21:37 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहरीन में भारतीयों को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि भारत में वर्तमान केंद्र सरकार जॉब पैदा करने में विफल साबित हुई है। युवाओं को रोजगार देने के बजाय मोदी सरकार युवाओं के दिलो-दिमाग में धार्मिक नफरत की बीज बोने का काम कर रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा भारत में परिस्थतियां काफी विपरीत है। यहां जज की मौत संदिग्ध स्थिति में हो रही है। दलित छात्र सरकारी दवाब के कारण आत्महत्या पर विवश हो जाता है, धर्म और गाय रक्षा के नाम पर अल्पसंख्यकों की हत्या हो रही है और सरकार जवाब देने के बजाय चुप बैठी है।

कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी सोमवार सुबह बहरीन पहुंचे। पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी की यह पहली फॉरेन विजिट है। राहुल से मिलने के लिए एयरपोर्ट पर काफी भीड़ जमा हो गई। सिक्युरिटी स्टाफ ने राहुल को काफी मशक्कत के बाद वहां से निकाला। कांग्रेस की तरफ से किए गए ट्वीट में कहा गया कि राहुल का बहरीन में शानदार वेलकम किया गया। बता दें कि कांग्रेस प्रेसिडेंट बनने के बाद राहुल गांधी के सामने दो असेंबली इलेक्शन (गुजरात और हिमाचल प्रदेश) आए। लेकिन, इन दोनों ही राज्यों में उनकी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। राहुल यहां एनआरआई लोगों के एक प्रोग्राम में भी शिरकत करेंगे।

सुनिए भाषण

लोगों में सेल्फी लेने की होड़

राहुल जैसे ही किंगडम ऑफ बहरीन पहुंचे तो वहां पहले से ही काफी लोग उनके स्वागत के लिए जमा थे। कुछ लोगों ने नारे लगाकर राहुल को वेलकम किया। इसके बाद राहुल एयरपोर्ट लॉबी में पहुंचे तो उनसे मिलने और उनके साथ सेल्फी लेने के लिए लोगों में होड़ लग गई। इस दौरान राहुल के साथ मौजूद एसपीजी को उन्हें वहां से निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। बतौर कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी की यह पहली फॉरेन विजिट है। माना जा रहा है कि राहुल मंगलवार रात को दिल्ली लौट सकते हैं। हालांकि, इस बारे में अभी कोई जानकारी कांग्रेस की तरफ से नहीं दी गई है।

कांग्रेस ने जारी किया वीडियो

राहुल गांधी के बहरीन एयरपोर्ट पहुंचने के बाद कांग्रेस ने अपने टि्वटर हैंडल से एक वीडियो भी पोस्ट किया। इसमें राहुल को लोगों से घिरे दिखाया गया है। वीडियो के साथ जो कैप्शन दिया गया है उसके मुताबिक, बहरीन में राहुल का शानदार स्वागत किया गया।


कमेंट करें