नेशनल

राहुल का 'मर्सल' को सपोर्ट, कहा- मोदीजी सिनेमा कल्चर का 'राक्षसीकरण' मत कीजिए

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
375
| अक्टूबर 21 , 2017 , 14:00 IST

साउथ की फिल्म 'मर्सल' जब से रिलीज हुई है तब से किसी ना किसी वजह से चर्चा में बनी हुई है। फिल्म को कई तरह के विरोधों का सामना करना पड़ा रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने के विरोध के बाद राहुल गांधी खुलकर फिल्म के सपोर्ट में आए हैं। राहुल गांधी ने ट्विटर पर पीएम मोदी को निशाना बनाया है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने फिल्म को सपोर्ट करते हुए ट्विटर पर लिखा है- 'मिस्टर मोदी, सिनेमा तमिल संस्कृति और भाषा की गहरी अभिव्यक्ति है। मेर्सल में हस्तक्षेप करके तमिल अभिमान का 'राक्षसीकरण' मत कीजिए।'

बता दें कि बीजेपी पार्टी का आरोप है कि फिल्म में नोटबंदी और जीएसटी को नकरात्मक ढंग से दिखाया गया है। केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन ने एक जुलाई को बीजेपी नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की ओर से शुरू किए गए ‘माल एवं सेवा कर’ (जीएसटी) के बारे में कथित ‘गलत’ दृश्यों को हटाने की मांग की है। उनकी पार्टी के सहयोगी एच। राजा ने दावा किया कि फिल्म से विजय की ‘मोदी विरोधी नफरत’ उजागर हो गई। उन्होंने कहा कि सिनेमा के माध्यम से न तो गलत सूचना प्रसारित की जानी चाहिए और न ही अभिनेताओं को इस माध्यम का इस्तेमाल कर लोगों को भ्रम में डालना चाहिए।

इस बीच पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा है कि बीजेपी वही सिनेमा चलने देगी जिसमें उसकी आलोचना नहीं हो। केवल प्रशंसा वाली चीजें ही चलने देगी। सुपरस्टार रजनीकांत अभिनीत ‘कबाली’ के निर्देशक पी. ए. रंजीत ‘मर्सेल’ से जुड़े कलाकारों के समर्थन में आगे आ गए हैं।

यहां देखिए फिल्म का ट्रेलर


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें