राजनीति

उत्तर भारतीयों के पलायन मामले में फंसे अल्पेश से राहुल गांधी ने की बात: सूत्र

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1459
| अक्टूबर 10 , 2018 , 19:05 IST

गुजरात में हो रहे उत्तर भारतीयों के उपर और उनके पलायन को लेकर घिरे ठाकोर सेना प्रमुख और कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर से राहुल गांधी ने फोन पर बातचीत की है। अल्पेश के बातचीत के बाद ही राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के उपर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि आपके गुजरात से भारी मात्रा में लोगों को मार पीटकर लौटा दिया जाता है पर प्रधानमंत्री मोदी जी एक शब्द नहीं बोलते।

बता दें कि उत्तर भारतीयों पर हमलों के मामले में गिरफ्तार हुए लोगों में ज्यादातर के ठाकोर सेना से संबंध होने और अल्पेश के विवादित बयान के बाद वह घिर गए हैं। अभी यह सामने नहीं आया है कि राहुल और अल्पेश के बीच क्या बातचीत हुई है।

हालांकि, हिसंक घटनाओं में ठाकोर सेना का नाम आने के बाद मंगलवार को सफाई देते हुए अल्पेश ने बयान जारी किया था। इससे पहले उत्तर भारतीयों के खिलाफ अल्पेश ठाकोर के नेतृत्व में हो रहे प्रदर्शन हिंसक हो गए, जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस का सहारा लेना पड़ा। प्रदर्शनकारी, प्रवासी वर्कर्स को हटाने की मांग कर रहे थे। ठाकोर ने कहा था कि इंडस्ट्रियल यूनिट्स को दूसरे राज्यों की जगह स्थानीय लोगों को काम देना चाहिए।

अल्पेश के विवादित बयान के वायरल विडियो में वह कहते दिखते हैं, 'बाहर के जो तमाम लोग यहां आते हैं, क्राइम करते हैं, उनकी वजह से अपराध बढ़ा है, गांव में टकराव बढ़ा है। वे गांवों के सामान्य लोगों को मारते हैं और अपराध करके वापस चले जाते हैं। उनके कारण, गुजरातियों को रोजगार नहीं मिल रहा है। क्या ऐसे लोगों के लिए हमारा गुजरात है?'


कमेंट करें