नेशनल

राहुल गांधी करेंगे प्रिंसटन यूनिवर्सिटी के छात्रों से संवाद

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
521
| सितंबर 16 , 2017 , 14:51 IST


बर्कले के बाद कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी 20 सितम्बर को प्रिंसटन यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करेंगे। यह जानकारी देते हुए राहुल ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है की वह प्रिंसटन यूनिवर्सिटी के छात्रों से बातचीत करने के लिए उत्साहित हैं। 


ख़बरों के मुताबिक राहुल बर्कले की तर्ज़ पर यहां भी प्रश्नों के उत्तर देंगे। इस इवेंट को यूनिवर्सिटी के वेबसाइट पर लाइव देखा जा सकता है. इवेंट लाइव देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

गौरतलब है की इससे पहले राहुल नें बर्कले स्थित कैलिफ़ोर्निया यूनिवर्सिटी में भी छात्रों से बातचीत की थी जो काफी चर्चा में रही थी।

राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर नफरत और हिंसा की राजनीती और नोटबंदी से अर्थव्यवस्था में आये गिरावट को लेकर हमला किया था। साथ ही एक सवाल के जवाब में राहुल ने कहा था की वह 2019 में प्रधानमंत्री पद के दावेदार बनने को तैयार हैं और अगर पार्टी कहेगी तो जिम्मेदारी लेंगे।

राहुल नें कहा की नरेगा और जीएसटी हमारा किया काम है जिस पर वर्तमान सरकार काम कर रही है। साथ ही राहुल ने यह स्वीकार किया था की 2012 में कांग्रेस में अहंकार आ गया था और लोगों से संवाद भी बंद था।

राजनीति में नेपोटिज्म से संबंधित एक प्रश्न का जवाब देते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने बॉलीवुड में नेपोटिज्म के बारे में भी बोला, जिससे ऋषि कपूर भड़क गए और उनके खिलाफ ट्विटर पर अपना गुस्सा निकला।

यह भी पढे - राहुल गांधी के बयान पर भड़के ऋषि कपूर, कहा 'वंशवाद' पर लोगों को बेवकूफ न बनाएं

कांग्रेस उपाध्यक्ष के प्रधानमंत्री और सरकार के आलोचना पर भाजपा नें कड़ी प्रतिक्रिया दिखाई। केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा की राहुल एक नाकाम वंशवादी हैं। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा की देश में कोई सुनता नहीं, इसलिए भाषण देने विदेश गए राहुल गांधी।

यह भी पढे -राहुल गांधी पर BJP का पलटवार, स्मृति ईरानी बोलीं- वो हैं नाकाम वंशवादी

टैग्स: Rahul gandhi|Princeton

author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें