राजनीति

#MeToo पर राहुल का बयान, कहा- महिलाओं के साथ सम्मान से पेश आएं सभी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1605
| अक्टूबर 12 , 2018 , 14:28 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को 'मीटू' मूवमेंट पर कहा कि बदलाव लाने के लिए सच को तेज और स्पष्ट तौर पर कहने की जरूरत है। राहुल ने ट्वीट कर कहा, "अब समय आ गया है कि सभी लोग महिलाओं के साथ सम्मान और गरिमा से पेश आने का सलीका सीखें। मुझे खुशी है कि ऐसा नहीं करने वालों के लिए अब जगह खत्म हो रही है। बदलाव लाने के लिए सच को तेज और स्पष्ट तौर पर कहने की जरूरत है।"

बता दें कि गुरुवार को राहुल गांधी ने मी-टू कैम्पेन को बहुत बड़ा मुद्दा करार दिया था। गुरुवार (11 अक्टूबर) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी से महिलाओं के खुलासे पर पूछा गया तो उन्होंने छोटा सा जवाब देते हुए कहा कि वे इस पर बाद में बोलेंगे। राहुल ने कहा था, "मी टू एक बहुत बड़ा मुद्दा है और मैं उस मुद्दे पर बाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलूंगा, मैं विस्तार से इस मुद्दे पर अपनी राय रखूंगा।"

गौरतलब है कि इस वक्त फिल्म और मीडिया क्षेत्र की नामी-गिरामी महिलाओं ने सालों पहले अपने साथ हुई यौन शोषण की घटनाओं को ताजा किया है। पश्चिमी देशों में ये ट्रेंड पहले से ही चल रहा है, लेकिन भारत में जब अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने एक्टर नाना पाटेकर पर 2008 में एक गाने की शूटिंग के दौरान यौन शोषण का आरोप लगाया उसके बाद भारत में ऐसे खुलासों की मानों बाढ़ आ गई।

इस खुलासे की चपेट में केन्द्रीय मंत्री एम जे अकबर भी आए हैं। एम जे अकबर पर पत्रकारिता के करियर में रहने के दौरान महिलाओं के साथ यौन शोषण का आरोप लगा है। कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से उनके इस्तीफे की मांग की है।


कमेंट करें