अभी-अभी

राहुल गांधी अमेरिका में भाषण देंगे लेकिन आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस पर नहीं

अमितेष युवराज सिंह | न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
479
| सितंबर 10 , 2017 , 19:47 IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को अमेरिका के विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करेंगे लेकिन उनका भाषण आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस पर नहीं होगा। कांग्रेस उपाध्यक्ष के कार्यालय और ओवरसीज कांग्रेस चेयरमैन सैम पित्रोदा ने ट्वीट करके कहा कि अमेरिका में राहुल गांधी के कार्यक्रम में सैन फ्रांसिस्को, लॉस एंजिल्स, वाशिंगटन और न्यूयॉर्क में कई कार्यक्रम शामिल हैं।

राहुल गांधी के कार्यालय ने ट्वीट किया,

अमेरिका की अपने यात्रा के दौरान यूसीबर्कले में छात्रों को संबोधित करने और भारतीय प्रवासी कांग्रेस के सदस्यों से मिलने के लिए काफी उत्सुक हूं।

पित्रोदा इस कार्यक्रम के आयोजन से जुड़े हुए हैं। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस (एआई) पर होने वाले सम्मेलन में भाग नहीं लेंगे। उन्होंने कहा, राहुल गांधी सैन फ्रांसिस्को, लॉस एंजिल्स, वाशिंगटन और न्यूयॉर्क में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए 10 सितंबर से यात्रा करेंगे। वह एआई सम्मेलन का हिस्सा नहीं होंगे।

Rahul-gandhi-in-manipur_6fa8ec8a-ff29-11e6-a3af-7fa15638f741

पित्रोदा ने कहा, "राहुल वहां पर कई महत्वपूर्ण लोगों से मिलेंगे और कुछ सार्वजनिक भाषण भी देंगे। 11 सितंबर को वह बर्कले में स्थित कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में भी भाषण देंगे।" उन्होंने कहा, "वह 20 सितंबर को भारतीय प्रवासी कांग्रेस द्वारा न्यूयॉर्क में आयोजित एक बड़े कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।" पित्रोदा ने कई ट्वीट कर कहा, "वह अमेरिका में छात्रों, शिक्षा परिषद के सदस्यों और बुद्धिजीवियों से मिलने आ रहे हैं।"

बर्कले में राहुल द्वारा समकालीन भारत और आगे के रास्ते पर भाषण देने की संभावना है। भारत के पहले प्रधानमंत्री और राहुल के नाना जवाहर लाल नेहरू ने बर्कले में 1949 में भाषण दिया था।


कमेंट करें