नेशनल

पीयूष गोयल ने कहा- रेलवे में होगा 9.73 लाख करोड़ का निवेश, मिलेंगी 10 लाख नौकरियां

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
322
| अक्टूबर 29 , 2017 , 17:43 IST

रविवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि रेलवे अगले 5 साल में 150 अरब डॉलर यानी की 9.73 लाख करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने की योजना बना रही है। जिससे 10 लाख नौकरियां लाई जा सकती हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने यह बातें एक प्रोग्राम में कही।

अगस्त में रेल मंत्री का कार्यभार संभालने वाले पीयूष गोयल ने कहा कि हम रेलवे को नई दिशा देने की कोशिश कर रहे हैं। सरकार लोगों को आरामदायक और सुरक्षित सफर कराना चाहती है और निवेश से इस सोच को मजबूती मिलेगी।

इसी के साथ उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय ट्रैक के इलेक्ट्रीफिकेशन को 4 साल में पूरा करना चाहती है, जबकि इसे 10 साल में पूरा करने की योजना थी। अगर पूरी तरह से इलेक्ट्रीफिकेशन हो जाता है तो फ्यूल बिल में सालाना करीब 10 हजार करोड़ रुपए की बचत हो सकती है। इससे घाटे में चल रही रेलवे को लागत में करीब 30% कमी लाने में मदद मिलेगी।

Piyush

वहीं पिछले कई महीनों में हुए हादसो को लेकर रेलवे की काफी आलोचना हुई है। जिसको लेकर गोयल ने पिछले दिनों कहा था कि हमारे लिए यात्रियों की सुरक्षा अहम है। रेलवे ट्रैक्स के रखरखाव और मॉर्डनाइजेशन के लिए जल्द ही ग्लोबल टेंडर्स मंगाएंगे।


कमेंट करें