नेशनल

RPF की 10 हजार नौकरियों में 50 फीसदी आरक्षण महिलाओं को देगा रेलवे: पीयूष गोयल

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1953
| अगस्त 12 , 2018 , 19:04 IST

बिहार की राजधानी पटना में रेलमंत्री पीयूष गोयल ने रेल मंत्रालय की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान राज्य को कई बड़ी सौगातें दी। पटना में आयोजित कार्यक्रम के दौरान रेलमंत्री ने बिहार सरकार को पटना-दीघा रेल खंड की 71.25 एकड़ जमीन का स्थानांतरण किया। इसके साथ ही रेलमंत्री ने यहां तमाम योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया।

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम के दौरान रेलमंत्री ने ऐलान किया किया कि रेलवे द्वारा पटना-दीघा रेलखंड की जमीन को सरकार द्वारा सौंपे जाने के बाद यहां की ट्रैफिक की समस्या का निदान हो सकेगा। रेल मंत्री ने कहा कि अब जब हम आरपीएफ में करीब 10 हजार नियुक्तियां करेंगे तो इसमें महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा।

कम्प्यूटर टेस्ट के जरिए पारदर्शिता के साथ होगी भर्ती

पीयूष गोयल ने कहा कि बिहार की जनता विकास चाहती है और बिहार के हर युवा को अपने घर में इंटरनेट और बिजली की व्यवस्था चाहिए, जिससे कि वह नए मौके तलाश सके। पीयूष गोयल ने कहा कि भविष्य में1 लाख 30 हजार नौकरियों के अवसर बने हैं और इस प्रक्रिया को पारदर्शिता के साथ कम्प्यूटर टेस्ट के जरिए पूरा किया जा सकेगा। इस प्रक्रिया में किसी भी सिफारिश की जरूरत नहीं होगी और युवाओं को उनके हुनर के बल पर ही नौकरी मिल सकेगी। बता दें कि पीयूष गोयल के इस संबोधन के दौरान पटना के इस कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार, डेप्युटी सीएम सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे समेत रेलवे और प्रदेश सरकार के कई बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे।

रेलमंत्री ने सीएम नीतीश कुमार के काम की तारीफ

रेलमंत्री ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश की जमकर तारीफ की। रेलमंत्री ने कहा कि आने वाले वक्त मं रेलवे द्वारा सभी महत्वपूर्ण स्टेशनों और ट्रेनों में सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम भी किया जाएगा, जिससे कि सुरक्षा व्यवस्था को और बेहतर किया जा सकेगा।

Piyush-goyal-nitish-kumar

गोयल ने अपने संबोधन में सीएम की तारीफ करते हुए कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में बहुत तेजी से विद्युतीकरण का काम किया जा रहा है और नवंबर-दिसंबर तक बिहार के हर घर तक बिजली पहुंचा दी जाएगी।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें