नेशनल

दिल्ली में हुई झमाझम बारिश; कई इलाकों में भरा पानी, ट्रैफिक में फंसे लोग

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2074
| अगस्त 28 , 2018 , 18:18 IST

दिल्ली में मंगलवार के सुबह तड़के मौसम अचानक बदल गया आंधी के साथ तेज बादलों की तेज गड़गड़ाहट ने लोगों को जगा दिया। हालांकि सुबह की इस बारिश की वजह से गर्मी से राहत मिली है। बढ़ती उमस अब कम हो जाएगी। दिल्ली एनसीआर क्षेत्रों में अभी बारिश होने की संभावनाएं प्रबल दिखा रहीं हैं।

बारिश से पहले चलीं तेज हवाओं ने सड़क पर यात्रा कर रहे लोगों को थोड़ा परेशान जरुर किया लेकिन उसके तुरंत बाद हुई तेज बारिश ने दिल्ली का मौसम सुहाना बना दिया। दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश की वजह से सड़कों पर पानी भर गया।

इसके चलते सुबह लोगों को दफ्तर पहुंचने में परेशानी रही है और बारिश का पानी सड़कों पर जमा होने से भारी कई इलाकों में भारी जाम लग गया है। दक्षिणी दिल्ली के धौला कुआं, आरके पुरम, तीन मूर्ति भवन इलाके में सड़कों पर जलभराव हो गया, जिसके चलते ट्रैफिक बहुत धीरे चल रहा है।

यही नहीं इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट के आसपास भी पानी भरा होने के चलते फ्लाइट पकड़ने वाले लोगों को मुश्किलें झेलनी पड़ रही हैं। पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर, जनकपुरी इलाकों में भी सड़कों पर पानी भरा होने के चलते लोगों को आने-जाने में प्रॉब्लम हो रही है। यहां तक स्कूटर और मोटरसाइकलों पानी में आधे-आधे डूब जा रहे हैं। इंद्रलोक चौक पर भी बारिश के चलते पानी भर गया है। गुड़गांव के भी कई इलाकों में बारिश की खबर है। हालांक नोएडा और गाजियाबाद में बारिश नहीं हो रही है।

मौसम विभाग पहले ही कर चुका था भविष्यवाणी-:

बता दें कि भारतीय मौसम विभाग ने पहले ही उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, सब-हिमालयन वेस्ट बंगाल, सिक्किम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कोंकण, गोवा, तेलंगाना और तटीय कर्नाटक में मंगलवार को बारिश की भविष्यवाणी की थी।

बुधवार को भी रहेगा मौसम ठंडा-:

मौसम विभाग का कहना है, 'हमें उम्मीद है कि अभी कई और दिनों तक बारिश होगी। बारिश के चलते बुधवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री तक पहुंच सकता है।' गौरतलब है कि इस सीजन की सबसे ज्यादा बारिश 13 जुलाई को हुई थी, जब सफदरजंग में 24 घंटे में 53.6 मिमी बारिश हुई थी।


कमेंट करें