नेशनल

मुंबई में भारी बारिश: स्कूल बंद; प्लेन रनवे से फिसला, 56 फ्लाइट डाइवर्ट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
960
| सितंबर 20 , 2017 , 08:13 IST

मुंबई और उसके उपनगरीय इलाकों में भारी बारिश ने लोगों की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ा दी हैं। मूसलाधार बारिश के बाद कुरला सहित कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया, जिसके चलते कई इलाकों वाहनों की आवाजाही ठप हो गई। कई वाहन पानी में फंसे हुए हैं। साथ ही भीषण बारिश के चलते छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट बंद कर दिया गया है।

एयरपोर्ट का एक रनवे का संचालन बंद कर दिया गया है, जबकि दूसरा रनवे का संचालन बेहद सतर्कता के साथ किया जा रहा है। इसके चलते 56 विमानों को गोवा, बंगलुरु, दिल्ली और हैदराबाद को डायवर्ट कर दिया गया है। इसके अलावा वेस्टर्न रेलवे समेत मध्य रेलवे की 11 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जबकि दो सेंट्रल रेलवे की ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है।

Spice

वहीं मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन पर भी इस बारिश का असर पड़ा है। कई रूट पर ट्रेनें बेहद धीमी चल रही हैं, तो वहीं वेस्टर्न लाइन पर वसई के आगे नहीं जा रही। मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई के कई हिस्सों आगे भी बारिश के जारी रहने की आशंका जताई है। इसे देखते हुए शहर के सभी स्कूल और कॉलेज को एहतियातन एक दिन के लिए बंद करने का ऐलान किया गया है। महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने यह ऐलान किया।

 


कमेंट करें