नेशनल

कर्नाटक में बारिश और भूस्खलन से जनजीवन प्रभावित, 200 करोड़ की राहत राशि का एलान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2193
| अगस्त 17 , 2018 , 10:01 IST

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भारी बारिश से प्रभावित जिले कर्नाटक के कोडगु, दक्षिण कन्नड़, उडुपी, हासन, शिमोगा, चिकमगलुरू और उत्तर कन्नड़ के लिए 200 करोड़ की राहत राशि देने का एलान किया है। बता दें कि केरल के अब कर्नाटक और तमिलनाडु में बुधवार से भारी बारिश जारी है। भारी बारिश से कई जिलों में जन-जीवन अस्त-व्यस्त है।

बता दें कि राज्‍य के कलबुर्गी जिले में गुरुवार को बारिश के कारण एक मकान के गिर जाने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्‍य घायल हो गया। भारी बारिश के कारण कई जगहों पर भूस्खलन ने हाई-वे बंद हो गए हैं।

सीएम एचडी कुमारस्वामी ने भारी बारिश से प्रभावित जिले कर्नाटक के कोडगु, दक्षिण कन्नड़, उडुपी, हासन, शिमोगा, चिकमगलुरू और उत्तर कन्नड़ के लिए 200 करोड़ की राहत राशि देने का एलान किया है।

बारिश के कारण कर्नाटक में राज्‍य सड़क परिवहन निगम ने राज्‍य के चामराजनगर जिले से तमिलनाडु के ऊटी और केरल के कोच्चि के लिए बस सेवाओं को बंद किया है। तटीय कर्नाटक और राज्‍य के अन्‍य इलाकों में भारी बारिश के बाद 18 राहत शिविर बनाए गए हैं। राज्‍य सरकार ने निचले इलाकों में रह रहे लोगों को राहत शिविरों में भेज दिया है। तकरीबन 700 लोगों को NDRF के जवानों ने रेस्क्यू किया है।

 


कमेंट करें