राजनीति

राजा भैया ने किया 'जनसत्ता' दल का ऐलान, बोले- योग्यता के आधार पर हो आरक्षण

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1792
| नवंबर 16 , 2018 , 13:22 IST

उत्तर प्रदेश के कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने राजनीतिक पार्टी का ऐलान किया है। राजा भैया की इस पार्टी का नाम जनसत्ता पार्टी होगा। राजा भैया ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी के नाम का ऐलान किया।

राजा भैया ने कहा कि मुझे राजनीति में आए हुए 25 साल पूरे हो गए हैं। मैं निर्दलीय राजनेता हूं। अब मैंने राजनीतिक पार्टी बनाने का निर्णय किया है।

25 साल से राजनीति में हैं राजा भैया

आपको बता दें कि राजा भैया यूपी के कुंडा से लगातार 25 सालों से विधायक हैं। उन्होंने कहा कि वह लगातार जीतते आए हैं। जाहिर है कि जनता को उन पर विश्वास है इसलिए वह उन्हें चुन रही है। इस लिए अब वह चाहते है कि पार्टी बनाकर जनता की सेवा करें। उन्होंने बताया कि पार्टी के रजिस्ट्रेशन के लिए वह जल्द ही चुनाव आयोग के पास जाएंगे।

30 नवंबर को लखनऊ में रैली

कुंडा से विधायक राजा भैया 30 नवंबर को लखनऊ के रमाबाई मैदान में रैली करेंगे। एससी/एसटी एक्ट का विरोध और आरक्षण में प्रमोशन का विरोध राजा भैया की पार्टी का मुख्य मुद्दा होगा।

एससी/एसटी एक्ट बनेगा मुद्दा

राजा भैया ने एससी/एसटी एक्ट को लेकर सवाल खड़े किए और कहा कि राजीव गांधी के समय बना एसएसी/एसटी एक्ट को समय के साथ और जटिल बना दिया गया है। एससी/एसटी एक्ट का जिस तरह बेजा इस्तेमाल हो रहा है, इसे हम मुद्दा बनाएंगे।


कमेंट करें