नेशनल

राजस्थान पुलिस ने राजनाथ को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देने से किया इनकार

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1001
| अक्टूबर 17 , 2017 , 16:38 IST

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह 16 अक्टूबर को संक्षिप्त दौरे पर राजस्थान के जोधपुर गए थे। प्रोटोकॉल के तहत उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देने के लिए पुलिस लाइन से जवान भेजे जाने थे, लेकिन 250 जवानों ने सामूहिक अवकाश पर होने का हवाला देते हुए राजस्थान पुलिस ने कथित तौर पर गृह मंत्री को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देने से इनकार कर दिया।

सामूहिक छुट्टी पर चले गए 250 पुलिसकर्मी

दरअसल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश भर में पुलिस जवानों ने सामूहिक अवकाश के लिए अर्जी दी थी, लेकिन अफसरों ने इसे नामंजूर कर दिया। इस कारण कई जगह पुलिसकर्मी गैरहाजिर हो गए। जिसमें जोधपुर के करीब सैकड़ों पुलिसकर्मी एक दिन की सामूहिक छुट्टी पर चले गए, जोधपुर के पुलिस आयुक्त अशोक राठोड ने एक अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से इस खबर की पुष्टि की है।

Rajnath 1

वेतन कटौती के विरोध में कर रहे प्रदर्शन

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिसकर्मी कथित तौर पर केंद्र द्वारा वेतन कटौती के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। राजस्थान पुलिस का कहना है कि विभाग में कुछ दिनों से वेतन कटौती एवं अधिक भुगतान किए गए वेतन से वसूली से संबंधित मांगों को लेकर भ्रांतियां फैली हुई है।

जिस वजह से सोमवार को 250 से अधिक पुलिसकर्मी खुद ही एक दिन की छुट्टी पर चले गए। इनमें से कुछ जवान केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को गार्ड ऑफ ऑनर देने वाले टीम के हिस्सा थे। लेकिन उन्होंने भी गार्ड ऑफ ऑनर में शामिल होने से इनकार कर दिया। आनन-फानन में दूसरी टुकड़ी मंगवाई गई और गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

विरोध में पुलिसकर्मियों मे सिर मुंडवाए

रिपोर्ट के मुताबिक, कई पुलिसकर्मियों ने विरोध में अपने सिर का मुंडन भी करवाया। एडीजी एमएल लाठर ने कहा कि जोधपुर कमिश्नरेट का इंस्पेक्शन करने गया था तो जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर देने से मना कर दिया। जिन जवानों का नाम इस मामले में सामने आया है वे 2004 के बाद भर्ती हुए हैं। बाद में दूसरी टुकड़ी बुलाई गई। जिन्होंने मना किया है, उन पर कार्रवाई की जा रही है।

 


कमेंट करें