खेल

आईपीएल 2018: राजस्थान रॉयल्स के स्पिन गेंदबाजी कोच बने सैराज बहुतुले

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
903
| फरवरी 27 , 2018 , 17:25 IST

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के लिए अपने कोचिंग स्टॉफ को मजबूत करने के लिए राजस्थान रॉयल्स ने सैराज बहुतुले को टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। मुंबई के भारतीय क्रिकेट क्लब में मंगलवार से राजस्थान की टीम के दूसरे शिविर की शुरुआत हुई है।

राजस्थान रॉयल्स की कोचिंग टीम का नेतृत्व जुबिन बारुचा कर रहे हैं और सैराज इसमें शामिल हुए नए सदस्य हैं। भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी सैराज इस टीम को अपनी स्पिन गेंदबाजी का अनुभव बाटेंगे।

मुंबई के निवासी सैराज ने भारत के लिए खेले गए 118 प्रथम श्रेणी मैचों में 630 विकेट लिए हैं। इसके अलावा, उन्होंने 31.83 की औसत से 6,176 रन बनाए। इसमें नौ शतक शामिल हैं।

Aaaaaaaaaaaa

इसके बाद, सैराज ने कई राज्यों की टीमों के कोच पद की जिम्मेदारी संभाली। वर्तमान में वह बंगाल की टीम के कोच हैं। पिछले तीन सीजन से उनके नेतृत्व में बंगाल रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल तक पहुंची है।

सैराज ने अपने एक बयान में कहा, "राजस्थान रॉयल्स की कोचिंग स्टॉफ में शामिल होना सम्मान की बात है। मैं इस टीम का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं, जिसमें शेन वॉर्न जैसे दिग्गज मेंटॉर हैं। मुझे अब खिलाड़ियों के साथ काम करने का इंतजार हैं, ताकि मैं अपना अनुभव उनके सात साझा कर सकूं और उनका सीजन में मार्गदर्शन कर सकूं।"

 


कमेंट करें