मनोरंजन

अक्षय-रजनीकांत की फिल्म '2.0' ने रिलीज से पहले रचा इतिहास, VFX पर खर्च हुए 543 करोड़

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1990
| सितंबर 11 , 2018 , 16:05 IST

अक्षय कुमार और रजनीकांत की फ़िल्म 2.0 ने रिलीज से पहले ही नया इतिहास रच दिया है। 2.0 के मेकर्स ने दावा किया है कि उन्होंने हाल ही में अपनी फिल्म 2.0 के वीएफएक्स पर 75 मिलियन डॉलर यानी 543 करोड़ रु की भारी राशि खर्च किए हैं । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मूवी का बजट 400-500 करोड़ के करीब है। कह सकते हैं कि VFX क्वॉलिटी के मामले में ये फिल्म कई मूवीज को चुनौती देने वाली है।  

अक्षय ने इस फ़िल्म के बढ़े हुए बजट का खुलासा किया है। अक्षय अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर फिल्म 2.0 का एक और पोस्टर रिलीज किया । बहरहाल, यह कहना गलत नहीं होगा कि, इतने बड़े बजट के साथ यह फिल्म भारत की पहली ऐसी फिल्म बनने वाली है जिसके एनिमिशन और VFX पर इतना रूपया खर्च हुआ है ।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

2.0 is an effort unlimited of more than 3,000 technicians around the world. #2Point0Teaser in 3 days!‬ @2point0movie @lyca_productions #2Point0

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

गौरतलब है कि अक्षय कुमार और रजनीकांत एक साथ पहली बार फिल्म 2.0 में काम करने जा रहे हैं। ये फिल्म रजनीकांत की 2010 में रिलीज़ हुई फिल्म रोबोट का रीमेक है। इस फ़िल्म में रजनीकांत एक बार फ़िर अपने रोबो्टिक किरदार, चिट्टी में नजर आएंगे। जबकि अक्षय कुमार एक नेगेटिव किरदार में दिखाई देंगे । फिल्म में उनके किरदार का नाम डॉ. रिचर्ड का होगा। अब तक रिलीज हुए 2.0 के पोस्टर्स की बात करें तो इन सभी पोस्टर्स में अक्षय का काफी डरावना लुक नजर आ रहा है । इस फ़िल्म में एमी जैक्सन भी काफ़ी अहम किरदार में दिखाई देंगी । fइस फिल्म का टीजर 13 सितंबर को आएगा जिसका सभी फैन्स को इंतजार है।

2.01

बता दें कि फ़िल्म पहले ही अपनी तय रिलीज डेट से काफ़ी डिले हो गई है इसलिए मेकर्स अब इसकी नई रिलीज डेट के साथ कोई समझौता नहीं करना चाहते हैं । फ़िल्म के प्रोडक्शन हाउस लायसा प्रोडक्शसं ने हाल ही में इस बात पर जोर दिया था कि, उनकी फ़िल्म 2.0 दिवाली के बाद रिलीज होगी । डेट्स अभी फ़ाइनल नहीं की गई है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि यह 29 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। एस.शंकर के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म को तमिल और हिंदी में रिलीज किया जाएगा और साथ की साथ 10 से ज्यादा भाषाओं में इसे डब भी किया जाएगा ।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें