नेशनल

पत्थरबाजों पर से मुकदमे हटाना भी एक रणनीति का हिस्सा: राजनाथ सिंह

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
917
| फरवरी 18 , 2018 , 16:54 IST

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में पथराव में शामिल नाबालिगों को लेकर बड़ा बयान दिया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर सरकार को पथराव और गैर-कानूनी गतिविधियों के सिलसिले में गिरफ्तार किये गए सभी नाबालिगों को जेल से सुधार गृह भेजना चाहिए और उन्होंने ये भी निर्देश दिया कि नाबालिगों के मामलों की समीक्षा हमदर्दी के साथ की जाए।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान राजनाथ ने कहा कि सेना लगातार पाकिस्तान की नापाक हरकतों का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

वहीं महबूबा मुफ्ती द्वारा पाकिस्तान से बातचीत शुरू करने के लिए दिए गए सुझाव पर राजनाथ ने कहा 'आतंकवाद और बातचीत एक साथ नहीं हो सकते हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को यूपी के बरेली जिले में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान भारतीय सेना की तारीफ की।

रूहेलखंड विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए राजनाथ सिंह ने कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में तमाम अन्य सवालों का जवाब भी दिया।

इस दौरान राजनाथ ने कश्मीर में पत्थरबाजों पर लगे मुकदमे हटाने के निर्णय को सरकार की रणनीति का हिस्सा बताया।

इसे भी पढ़ें-: त्रिपुरा में आज विधानसभा चुनाव, 'भगवा' के सामने होगी 'लाल दीवार'

पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी की गठबंधन सरकार द्वारा पत्थरबाजों पर से मुकदमा हटाए जाने के फैसले पर राजनाथ ने कहा कि कश्मीर में उन पत्थरबाजों के खिलाफ मामले वापस लिए गए हैं, जो पहली बार पकड़े गए थे।

गृहमंत्री ने कहा, 'सरकार की मंशा किसी को जेल में रखकर अपराधी बनाने की नहीं है और उनमें से कई सही रास्ते पर भी आए हैं।'

उन्होंने कहा कि ये भी सरकार की रणनीति है। लेकिन अगर कोई गलत हरकत करेगा तो कड़ी कार्रवाई होगी। पीएनबी घोटाले के सवाल पर राजनाथ सिंह ने कहा, 'पाई पाई वसूल होगी और दोषी पकडे़ जायेंगे।'


कमेंट करें