राजनीति

चौकीदार Pure है, पीएम बनना Sure है, हर समस्या का Cure है: राजनाथ सिंह

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1994
| फरवरी 12 , 2019 , 11:32 IST

राफेल के मुद्दे पर राहुल गांधी जब भी पीएम मोदी को निशाना बनाते हैं तो उनका एक स्लोगन होता है 'चौकीदार चोर है'। राहुल गांधी मोदी पर राफेल में घोटाले को लेकर लगातार हमला बोल रहे हैं। कांग्रेस ने इस स्लोगन को अपना तकिया कलाम ही मान लिया है। जिसके जवाब में राजनाथ सिंह ने मोर्चा संभाला है और राहुल गांधी को अपने स्लोगन में माकूल जवाब भी दिया है।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने एक कार्यक्रम में कहा कि ''हमारा चौकीदार Pure है, उसका अगली बार पीएम बनना Sure है, यही सारी समस्याओं का Cure है।' भाजपा के सेक्टर सम्मेलन को संबोधित करने मुरादाबाद पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारा चौकीदार चोर नहीं बल्कि प्योर है और उसका फिर से पीएम बनना श्योर है।

कांग्रेस अध्यक्ष पर राजनीति की मर्यादाएं तोड़ने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि यदि संस्थाओं की गरिमा टूटी तो देश का लोकतंत्र भी टूट जाएगा। यूपी में सपा और बसपा के गठबंधन को भ्रष्टाचार का गठबंधन बताते हुए उन्होंने चुनौती दी कि विपक्ष में कलेजा है तो जनता की आंखों में आंखें डालकर सच की राजनीति करे।

गृहमंत्री ने कहा कि देश की सेना 30 साल तक फाइटर प्लेन और हथियार मांगती रही। पहली बार हमने देने की पहल की तो प्रधानमंत्री के ऊपर आरोप लगाए जा रहे हैं। राजनाथ ने कहा कि मोदी और योगी पर भ्रष्टाचार का दाग तो छोड़िए एक छींटा तक नहीं पड़ा है। मोदी ने दुनिया में देश के मान को बढ़ाया है और योगी के राज में अपराधियों में दहशत है। इस सम्मेलन में पांचों लोकसभा क्षेत्रों से भाजपा के सेक्टर प्रभारी मौजूद थे।

गौरतलब है कि राफेल विमान सौदे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार आरोप लगा रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चोरी की है। राहुल का आरोप है कि प्रधानमंत्री ने अपने दोस्त अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया है और गलत तरीके से डील की है। राहुल गांधी लगातार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री पर हमला बोल रहे हैं।

दूसरी ओर बीजेपी भी चौकीदार चोर है वाले कांग्रेस के हमले पर जमकर पलटवार कर रही है। इससे पहले भी राजनाथ कह चुके हैं कि "मोदी जी को वर्षो से मैं जानता हूं, हमने साथ-साथ काम किया है. अन्य जो आरोप लगाना हो, लगा दीजिए कि मोदी जी ने काम कम किया, काम अधिक किया। लेकिन, उनकी नीयत और ईमानदारी पर सवालिया निशान नहीं लगा सकता।"


कमेंट करें