नेशनल

रक्षाबंधन: सुषमा स्वराज ने वेंकैया नायडू को बांधी राखी, पीएम ने भी बच्चों से बंधाया रक्षासूत्र

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1772
| अगस्त 26 , 2018 , 18:22 IST

रक्षाबंधन भाइयों और बहनों के बीच प्यार और विश्वास को लेकर मनाया जा रहा है। देशभर में तमाम बहनों ने अपने भाई की कलाई पर राखी बांधी, जिसमें भाइयों के लिए प्यार और उनकी तरक़्क़ी का प्रतीक है। रक्षाबंधन की पूर्व संध्या ही देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश की जनता को अपनी शुभकामनाएं दी।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रक्षाबंधन के अवसर पर भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को राखी बांधी। इस अवसर पर उपराष्ट्रपति ने देशवासियों को भी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं प्रेषित की है। बधाई देते हुए वेंकैया नायडू ने कहा कि ” मैं रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर मेरी शुभकामनाएं ! रक्षाबंधन भाइयों और बहनों के बीच प्यार और स्नेह के मजबूत बंधन का एक उत्सव है हजो हर साल इस रिश्ते की मज़बूती को बढ़ाता है। ये उत्सव एकता और सामंजस्य को बढ़ावा देता है। ”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करते हुए देशवासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने लिखा ”सभी देशवासियों को रक्षाबंधन के पावन पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। Greetings on Raksha Bandhan. ” उन्होंने ने आप अपने निवास में विभिन्न समाजिक संगठनों की महिलाओं और स्कूली छात्राओं से राखी भी बंधाई।


कमेंट करें