नेशनल

HC का आदेश- राम रहीम के डेरे की होगी तलाशी, पुलिस करेगी वीडियो रिकॉर्डिंग

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
409
| सितंबर 5 , 2017 , 17:42 IST

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय की तलाशी की इजाजत दे दी है। हरियाणा सरकार की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने ये आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा कि सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन रिटायर जज के एस पवार की निगरानी में होगा। साथ ही डेरे की छानबीन की वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई जाएगी।

कोर्ट ने रिटायर जज के एस पवार को तलाशी अभियान के लिए कोर्ट कमीश्नर नियुक्त किया है। वह कोर्ट को सीलबंद लिफाफे में हाई कोर्ट को अपनी रिपोर्ट सौपेंगे। बता दें कि, इससे पहले सोमवार को डेरा सच्चा सौदा सिरसा की तरफ से सदर पुलिस थाने में 33 लाइसेंसी हथियार जमा कराए गए थे। इन हथियारों में 14 रिवॉल्वर, 9 गन, 4 राइफलें और अन्य अत्याधुनिक हथियार भी शामिल हैं। पुलिस ने इन सभी हथियारों को सील कर दिया है।

बता दें कि, सिरसा में इस समय पुलिस, पैरा मिलट्री फोर्स और आर्मी की 25 कंपनियां तैनात हैं। इनमें आर्मी की 2 कंपनियां शामिल हैं। इसके अलावा डेरा क्षेत्र और शहर की सुरक्षा के लिए 3000 हजार तैनात किया गया है। पुलिस ने 15 लोहारों को भी हायर किया गया है, जो अगर ताले तोड़ने की जरूरत पड़ी तो कोई दिक्कत नहीं हो।

गौरतलब है कि, रेप मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम को 20 साल की सजा होने के बाद से डेरे की स्थितियों को लेकर हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। राम रहीम 25 अगस्त से रोहतक की सुनारिया जेल में बंद हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें