नेशनल

दिल्ली में किसानों का 'संसद मार्च', कर्जमाफी और MSP की मांग

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1626
| नवंबर 30 , 2018 , 13:07 IST

देश भर से किसान दिल्ली में जुटे हुए हैं। किसान अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

किसानों का ये विरोध प्रदर्शन गुरुवार से जारी है। 29 नवंबर को दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों से रामलीला मैदान तक में इकठ्ठा हुए हैं और आज किसान संसद भवन तक मार्च निकालेंगे।

इससे पहले गुरुवार को किसानों के साथ डॉक्टर, वकील, पूर्व सैनिक, पेशेवर और छात्रों सहित समाज के तमाम वर्गों के लोगों के समूह रामलीला मैदान में एकत्र हो गए। आज किसान रामलीला मैदान से संसद मार्ग तक पैदल मार्च निकालने वाले हैं।

योगेंद्र यादव कर रहे हैं अगुवाई

योगेंद्र यादव इस मार्च की अगुवाई कर रहे हैं। इसमें बीजेपी को छोड़कर अन्य कई राजनीतिक दलों के नेता भी शामिल होंगे। योगेंद्र यादव ने कहा कि यह हमारे लिए अच्छा मौका है। हम सरकार को किसानों की समस्याएं सुनने के लिए संसद में विशेष सत्र बुलाने के लिए मजबूर करेंगे।

करीब 200 किसान संगठन ले रहे हैं हिस्सा

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले लगभग 200 किसान संगठनों, राजनीतिक दलों और अन्य समाजिक संगठनों से किसानों की मांग का समर्थन करते हुये आंदोलन में भागीदारी की है। समिति के महासचिव अवीक शाहा और स्वराज इंडिया के संयोजक योगेंद्र यादव की अगुवाई में दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के बिजवासन से सुबह शुरू हुई किसान मुक्ति यात्रा लगभग 25 किमी की पदयात्रा कर देर शाम रामलीला मैदान पहुंची।


कमेंट करें