मनोरंजन

संजीदा रणदीप की एक्टिंग में जो कशिश है उसका जवाब नहीं... (बर्थडे स्पेशल)

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2190
| अगस्त 20 , 2018 , 15:13 IST

फिल्म 'मॉनसून वेडिंग' से अपने करियर की शुरुआत करने वाले रणदीप हुड्डा सोमवार को अपना 42वां बर्थडे मना रहे है। रणदीप हुड्डा का जन्म 20 अगस्त 1976 को रोहतक में हुआ था। उन्होंने 17 साल पहले फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। रणदीप हमेशा से ही अपनी एक्टिंग की वजह से चर्चा में रहे हैं। जिस्म 2, किक, वन्स अपॉन अ टाइम और सरबजीत जैसी फिल्मों में रणदीप अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुका है। उनके जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

Ddep_5a6854b421d01

रणदीप हुड्डा मुख्यरूप से रोहतक के रहने वाले हैं। रणदीप के पिता रणबीर हुड्डा पेशे से डॉक्टर हैं और उनकी मां का नाम आशा हुड्डा है। जानकारी के मुताबिक रणदीप हुड्डा का बचपन काफी मुश्किलों से बीता। कहा जाता है कि उनके पेरेंट्स बचपन में उन्हें उनकी दादी के पास काम की वजह से छोड़कर चले गए थे। 

C_ySTI-UwAA6kyj

रणदीप ने सोनीपत के बोर्डिंग स्कूल में पढ़ाई की थी जहां पर लोग उन्हें रणदीप डॉन हुड्डा के नाम से बुलाने लगे। इसके बाद रणदीप को आगे की पढ़ाई के लिए मेलबर्न भेज दिया गया। रणदीप हुड्डा ने बिजनेस मैनेजमेंट और ह्यूमन रिसोर्स में मास्टर डिग्री ली है।

Untitled design (9)

कहा जाता है कि रणदीप ने मास्टर्स की पढ़ाई करने के दौरान ऑस्ट्रेलिया में गुजारा करने के लिए नौकरी भी की। कारों को साफ करना और टैक्सी ड्राइवर का पेशा इन नौकरियों में शामिल है। 'मॉनसून वेडिंग' फिल्म तो हिट हो गई लेकिन इस फिल्म से दूसरी फिल्म मिलने में रणदीप को करीब 4 साल का लंबा इंतजार करना पड़ा। इस बीच रणदीप ने थियेटर और टेलीविजन विज्ञापनों में काम किया। रणदीप एक्टिंग के अलावा अपने अफेयर्स की वजह से भी चर्चा में बने रहे

Randeep-Hooda-love-affairs

रणदीप हुड्डा और सुष्मिता सेन के अफेयर ने बॉलीवुड में काफी सुर्खियां बटोरी। कहा जाता है कि इन दोनों की लव स्टोरी फिल्म कर्मा और होली के सेट से शुरू हुई थी। हालांकि कुछ साल बाद इन दोनों का ब्रेकअप हो गया। कई बार इंटरव्यू के दौरान रणदीप सुष्मिता से ब्रेकअप होने की बात को अपनी जिंदगी का सबसे अच्छा वाकया कह चुके हैं।

रणदीप हुड्डा बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं। रणदीप ने बॉलीवुड में अपनी छाप एक ऐसे एक्टर की छोड़ी है जो किसी भी दायरे में खुद को बांधना नहीं चाहता, फिर चाहे 'बॉम्बे टॉकीज' में फिल्माया गया लड़के साथ उनका लिप-लॉक सीन हो या फिर 'हाईवे' का किडनैपर दोनों ही किरदार उनकी जबरदस्त एक्टिंग के उदाहरण हैं।

Randeep hooda-1

असल जिंदगी में रणदीप को घोड़ों से काफी लगाव है, उनके पास 6 पालतू घोड़ों की जोड़ियां भी हैं। रणदीप पोलो के काफी शौकीन हैं और अक्सर वह इस खेल को खेलते हुए नजर आते हैं। आखिरी बार रणदीप हुड्डा टाइगर श्रॉफ के साथ 'बागी 2' फिल्म में नजर आए थे।


कमेंट करें