मनोरंजन

हरफनमौला कपिल देव पर बनेगी फिल्म, रणवीर सिंह होंगे हीरो

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
388
| सितंबर 25 , 2017 , 13:21 IST

बॉलीवुड में बायोपिक बनाने का एक दौर सा चल गया है। बायोपिक बनाने के लिए निर्देशकों की पहली पसंद खिलाड़ी बनते जा रहे हैं। महेंद्र सिंह धोनी और अजहरूद्दीन के बाद एक और क्रिकेटर पर फिल्म बनने जा रही है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि क्रिकेट स्टार और ऑलराउंडर कपिल देव है। रणवीर सिंह बड़े परदे पर कपिल देव को किरदार निभाएंगे। इस बात की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस फिल्म के लिए सबसे पहले रणवीर सिंह के खास दोस्त अर्जुन कपूर से बात की गई थी, लेकिन किन्‍हीं कारणों से अर्जुन कपूर के साथ बात बन नहीं पाई। इसके बाद इस बारे में रणवीर सिंह से बात की गई और उन्होंने इस डील को ओके कर दिया है। यह पहला मौका होगा जब रणवीर और कबीर खान दोनों एक साथ काम करेंगे। साथ ही यह पहली बार होगा जब रणवीर किसी बायोपिक फिल्म में काम करेंगे। 

25_09_2017-ranveer_cricket

फिल्म का प्रोड्क्शन अनुराग कश्यप, विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवानी और मधु मांटेना की साझेदारी वाली फैंटम फिल्म्स करेगी। एक था टाइगर और बजरंगी भाईजान जैसी फिल्में बनाने वाले कबीर फिलहाल एक वेब सीरीज भी बनाने जा रहे हैं जो स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की इंडियन नेशनल आर्मी पर बेस्ड है। यह सीरीज अमेजन प्राइम वीडियो पर दिखाई जाएगी। इस बीच रणवीर अपनी अगली फिल्म पद्मावती की रिलीजिंग में बिजी रहेंगे।  

Kapil-dev_650x400_51498403049

भारतीय क्रिकेट इतिहास में कपिल देव का खास महत्व है। उन्हीं की कप्तानी में भारत ने 1983 में लंदन के लॉर्ड्स में पहली बार विश्व कप जीता था। इसके बाद से भारत में क्रिकेट को लेकर नजरिया ही बदल गया, और क्रिकेट देश की रगों में बहने लगा। कपिल देव ने अपने पूरे करियर में 131 टेस्ट मैच खेले जिनमें 5,248 रन बनाए और 434 विकेटें झटकीं। उन्होंने 225 वन डे मैच खेले जिनमें 3,783 रन बनाए और 253 विकेट भी लिए। इस तरह वे भारत के सबसे सफलतम ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें