नेशनल

केरल नन रेप: आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने छोड़ा अपना पद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1564
| सितंबर 15 , 2018 , 16:11 IST

नन से रेप मामले के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने जांच पूरी होने तक अपना पद छोड़ने का फैसला किया है। उन्हें 19 सितंबर को पुलिस जांच दल के सामने पेश होना है। ऐसे में उन्होंने फिलहाल ये जिम्मेदीरी डिप्टी बिशप को सौंप दी है। बिशप ने डिप्टी बिशप को पदभार सौंपने से पहले कहा, ''मैं सबकुछ भगवान के ऊपर छोड़ कर जा रहा हूं। जब तक मेरे खिलाफ की जा रही जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक मैथ्यू कोक्कणम प्रांत के बिशप होंगे। बता दें केरल में नन से रेप मामले में आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने खुद को निर्दोष बताया था। बिशप ने कहा था कि वो निर्दोष हैं और उन्हें फंसाया जा रहा है।

केरल पुलिस ने एक नन से बलात्कार के आरोपी और जालंधर के बिशप फ्रैंको मुल्लकल को 19 सितंबर तक जांच टीम के सामने पेश होने को कहा है। मुल्लकल के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस पर बढ़ रहे दबाव के बीच एर्नाकुलम क्षेत्र के आईजी साखरे की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के बाद बिशप को तलब करने का फैसला लिया गया।

नन ने हाल ही में इंसाफ के लिए वेटिकन (ईसाइयों की सर्वोच्च संस्था) से फौरन हस्तक्षेप करने की मांग की थी। पीड़ित नन ने भारत में वेटिकन के प्रतिनिधि जियामबटिस्टा दिक्वात्रो को एक ख़त लिखकर मामले की जांच कराने और बिशप फ्रैंको को पद से हटाने की गुहार लगाई थी।

Kerela 2

उन्होंने फ्रैंको को हटाने की मांग करते हुए कहा था कि चर्च सच्चाई के प्रति आंखें क्यों मूंदे हुए है, जबकि उन्होंने अपनी पीड़ा सार्वजनिक करने का साहस दिखाया है। 8 सितंबर 2018 को लिखे गए सात पेजों के खत में नन ने कहा था कि चर्च की चुप्पी मुझे अपमानित महसूस करा रही है। कोट्टायम जिला पुलिस अधीक्षक को की गई शिकायत में नन ने आरोप लगाया है कि उसका 13 बार यौन उत्पीड़न किया गया ।

 


कमेंट करें