नेशनल

#MeToo : एक और महिला पत्रकार ने लगाया एम जे अकबर पर रेप का आरोप

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1401
| नवंबर 2 , 2018 , 12:01 IST

#MeToo कैंपेन में 20 ज्यादा महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों में कुर्सी गवा चुके पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद एमजे अकबर पर नेशनल पब्लिक रेडियो की चीफ बिजनस एडिटर पल्लवी गोगोई ने रैप का आरोप लगाया है। उनके मुताबिक 23 साल पहले जब वह 'एशियन एज' में काम करती थीं तो तब संपादक रहे एमजे अकबर ने उनका रेप किया।

पल्लवी गोगोई ने वॉशिगटन पोस्ट अखबार में एक कॉलम में पूरी घटना का ज़िक्र किया है। हालांकि एमजे अकबर के वकील ने इन आरोपों को झूठा करार दिया है।

पल्लवी गोगई ने लिखा है कि एमजे अकबर एक शानदार पत्रकार थे लेकिन एशियन एज अखबार में एडिटर अन चीफ रहते हुए उन्होंने अपने अपने पद का दुरुपयोग किया। गोगई ने जब एशियन एज में नौकरी शुरू की थी तब उनकी उम्र सिर्फ 22 साल थी।

पल्लवी ने अपने लेख में लिखा है कि जब वह एक ओप-एड पेज तैयार कर अकबर को दिखाने ले गईं तो उन्होंने तारीफ की। इसके बाद अचानक वह उन्हें किस करने के लिए पकड़ने लगे। पल्लवी ने लिखा कि वह अकबर के केबिन से शर्मिंदगी और दर्द की स्थिति में बाहर निकल गईं। वरिष्ठ पत्रकार के आरोपों के मुताबिक यह कोई आखिरी बार नहीं था।

गोगई ने लिखा है कि मैं उनकी भाषा शैली से काफी प्रभावित थी। मैं सोचती थी की काश मैं भी ऐसा लिखूं। लिहाजा मैं उनका काफी सम्मान करती थी। ऐसे में उनकी गालियों को भी मैं सह लेती थी। सिर्फ 23 साल की उम्र में गोगई को अखबार में ओपियनन पेज का एडिटर बना दिया गया। लेकिन उनका कहना है कि इसके लिए उन्हें बड़ी कीमत चुकानी पड़ी।

दूसरी घटना कुछ महीनों के बाद हुई मुंबई में एक मैगजीन लॉन्च के दौरान हुई। उन्होंने इस घटना का ज़िक्र करते हुए लिखा कि अकबर ने मुझे ताज होटल के कमरे में। एक बार फिर से उसने मुझे किस करने की कोशिश की। मैंने उन्हें धक्का दिया. उसने मेरे चहरे पर खरोंच मार दी। मैं रोते हुए वहां से भागी। उस दिन शाम को एक दोस्त को बताया कि मेरे चेहरे पर इसलिए खरोंच आ गई क्योंकि मैं होटल में गिर गई थी।


कमेंट करें