नेशनल

दाती महाराज पर रेप का केस दर्ज, शिष्या का आरोप- दिल्ली आश्रम में किया यौन शोषण

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
1042
| जून 11 , 2018 , 20:52 IST

दिल्ली के फतेहपुर बेरी स्थित प्रसिद्ध शनिधाम मंदिर के संस्थापक और स्वयंभू संत दाती महाराज के खिलाफ उनकी एक महिला शिष्य की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने सोमवार को दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है।

महिला शिष्य का आरोप है कि दो साल पहले शनि धाम मंदिर के अंदर उसका यौन उत्पीड़न किया गया था। दाती महाराज के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 376, 377, 354 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि दो वर्ष पूर्व दाती महाराज ने मंदिर के अंदर ही उसके साथ बलात्कार किया और किसी को इस बारे में नहीं बताने की धमकी भी दी थी।

महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि धमकी और बदनामी के डर से उसने इतने दिन तक अपना मुंह नहीं खोला। महिला का आरोप है कि सिर्फ वही नहीं बल्कि शनिधाम में कई और महिलाओं के साथ भी ऐसा ही यौन शोषण किया गया है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी है। इससे पहले दाती महाराज कई चैनलों पर ज्योतिष से संबंधित कार्यक्रम पेश करते रहे हैं।

Db7c56929e873d9950118764129022a3_XL

पीड़िता ने यह भी कहा है कि रेप करने के बाद दाती महाराज ने उसे यह बात किसी को न बताने की धमकी भी दी थी। वहीं पीड़िता के पिता ने बताया कि उस समय उन्होंने अपनी बेटी को दाती महाराज के संरक्षण में उनके आश्रम में ही छोड़ दिया था।

आपको बता दें कि दाती महाराज 'शनि शत्रु नहीं मित्र है' कार्यक्रम करके चर्चा में आए थे।


कमेंट करें