राजनीति

रविशंकर ने चिदंबरम से पूछे सवाल, किसके कहने पर पहुंचाया 7 कंपनियों को फायदा?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
561
| मार्च 5 , 2018 , 19:13 IST

बीजेपी ने एक बार फिर से कांग्रेस पर बड़ा हमला किया है। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर आरोपों की झड़ी लगाते हुए राहुल गांधी से इस पर जवाब मांगा है। कांग्रेस पर बैंकिंग सिस्टम को दागदार करने का आरोप लगाते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उन्होंने बीते चार साल में सिर्फ भय और भ्रम की राजनीति की है। बीजेपी के खिलाफ वे लगातार दुष्प्रचार कर रही है।

कांग्रेस जवाब दे, गीतांजलि के लिए किसने लॉबिंग की

रविशंकर ने कहा कि 2014 में 7 कंपनियों को फायदा पहुंचाया गया। यूपीए की गोल्ड स्कीम में गीतांजलि को भी फायदा मिला। कांग्रेस जवाब दे कि गीतांजलि के लिए किसने लॉबिंग की? उन्होंने कांग्रेस से सवाल किया कि वे बताएं कि कौन है जतिन मेहता और किसने उन्हें विशेष सुविधाएं दीं। नीरव मोदी और मेहुल चोकसे पर राहुल गांधी जवाब दें। चिदंबरम की सच्चाई भी सामने आनी चाहिए।

जाते-जाते 7 कंपनियों को फायदा पहुंचाया

रविशंकर प्रसाद का कहना है कि कांग्रेस का भ्रष्टाचार यूपीए सरकार में इस कदर फैला हुआ था कि 80-20 स्कीम के तहत यूपीए सरकार ने जाते-जाते 7 प्राइवेट कंपनियों को फायदा पहुंचाया। चिदंबरम और राहुल गांधी को बताना चाहिए कि जिस दिन 16 मई 2014 को रिजल्ट आए, यूपीए सरकार जा रही थी चिदंबरम की कुर्सी हिल रही थी, उसी दिन 7 प्राइवेट कंपनियों को 80-20 के तहत क्यों फायदा पहुंचाया गया, जिसमें गीतांजलि भी थी।

यूपीए की सरकार में दिए गए लोन पर NPA हुआ

रविशंकर प्रसाद का कहना कि हमारी सरकार में जितने भी लोन दिए गए, उसमें कोई भी एनपीए नहीं हुआ। जबकि यूपीए सरकार में दिए गए लोन एनपीए हुए। 2008 में 18.06 लाख करोड़ देश के बैंकों से दिया गया। यूपीए शासनकाल में और 2014 में 52.15 लाख करोड़ हुआ। मार्च 2014 में स्ट्रेस एसेट 36 प्रतिशत था, जबकि 2014 में 82 प्रतिशत स्ट्रेस ऐसट हुआ। यूपीए सरकार में बैंकों के रिकॉर्ड में सभी चीजें नहीं आने दी गईं।

बैंकिंग सिस्टम को कांग्रेस ने किया डिरेल

रविशंकर प्रसाद का आरोप है कि कांग्रेस की सच्चाई यह है कि मोदी सरकार में एक भी एनपीए नहीं हुआ, जबकि कांग्रेस ने अर्थतंत्र को तार-तार कर दिया। बैंकिंग सिस्टम को डिरेल किया गया। कांग्रेस ने बैंकिंग सिस्टम को नुकसान पहुंचाया। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मोदी सरकार में किसी भी भ्रष्टाचारी को छोड़ा नहीं जाएगा, चाहे पद और कद कितना ही बड़ा क्यों ना हो।

डिस्क्लेमर: यह समाचार सिंडिकेट फीड से प्रकाशित की गई है और इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।


कमेंट करें