नेशनल

रेयान स्कूल के मालिकों को HC से लगा बड़ा झटका, गिरफ्तारी पर रोक से इनकार

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
510
| सितंबर 20 , 2017 , 11:43 IST

गुरुग्राम के प्रद्युम्न मर्डर केस में रेयान स्कूल मालिक रेयान आगस्टाइन पिंटो, उनके पिता रेयान आगस्टाइन फ्रांसिस पिंटो और मां ग्रेस पिंटो को हाईकोर्ट ने बड़ा झटका लगा है। हाईकोर्ट ने इनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है।

कोर्ट ने कहा कि ये बहुत गंभीर मामला है। सभी पक्षों को सुनें बिना कोर्ट कोई फैसला नहीं ले सकता है। इसलिए अगली सुनवाई 26 सितंबर को होगी।

बता दें कि, कोर्ट ने 19 सितंबर को तीनों की अग्रिम जमानत पर सुनवाई करने से जस्टिस एबी चौधरी ने इंकार कर दिया था। उनका कहना था कि वे पिंटो परिवार को निजीतौर पर जानते हैं, ऐसे में सुनवाई नहीं कर सकते। उसके बाद मामला चीफ जस्टिस को रेफर किया गया था।

गौरतलब है कि, रेयान ग्रुप के ट्रस्टीज में सीईओ रेयान पिंटो, उनके पिता ऑगस्टाइन पिंटो और मां ग्रेस पिंटो ने एक पिटीशन दायर की थी। उन्होंने खुद पर लगाए गए आरोपों को गलत बताते हुए कहा था कि इसके बाद भी पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। इसलिए उन्हें अंतरिम बेल दी जाए।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने 14 सितंबर को तीनों ट्रस्टीज की अंतरिम बेल पिटीशन खारिज कर दी थी। पिंटो फैमिली ने गिरफ्तारी से बचने के लिए ये पिटीशन लगाई थी। पिंटो फैमिली मुंबई में ही रहती है।

क्या है मामला

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 8 सितंबर को 7 साल के प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या कर दी गई थी। उसकी बॉडी स्कूल के टॉयलेट में बरामद की गई थी। प्रद्युम्न का गला धारदार हथियार से काटा गया था। पुलिस ने इस मामले में बस कंडक्टर अशोक को गिरफ्तार किया है। अशोक ने अपना जुर्म कबूल भी कर लिया था।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें