बिज़नेस

Jio को 3 महीने में 270 करोड़ का नुकसान, पर ये रहा फायदा

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
244
| अक्टूबर 14 , 2017 , 10:49 IST

फ्री और नए-नए ऑफर्स के लिए मशहूर टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो को पिछले तीन महीने में 270 करोड़ का घाटा हुआ है। कंपनी को मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में यानी जुलाई से सितंबर के बीच 270.5 करोड़ रुपये का कुल घाटा हुआ है। बता दें कि जून तिमाही में ये घाटा 21.3 करोड़ रुपये रहा है।

Jio 1

1.5 करोड़ नए कस्टमर जुड़े

कंपनी को कस्टमर बेस के लिहाज से जरूर फायदा हुआ है। इन तीन महीनों में जियो को 1.5 करोड़ नए कस्टमर्स मिले हैं ऐसे में कंपनी के कुल कस्टमर्स बढ़कर 13.86 करोड़ हो गए हैं। कंपनी ने एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की है।

टेलीकॉम सेक्टर में उथल पुथल का दौर

रिलायंस जियो के नतीजे ऐसे समय में आए हैं जब टेलीकॉम सेक्टर में फाइनेंशियल क्राइसिस की चर्चा है और विलय-अधिग्रहण का दौर जारी है। इसी हफ्ते देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने टाटा ग्रुप के मोबाइल बिजनेस के अधिग्रहण का ऐलान किया है। इससे पहले वोडाफोन-आइडिया भी विलय की घोषणा कर चुके हैं।
रिलायंस जियो के टेलीकॉम सेक्टर में आने के बाद से पूरे सेक्टर में सिर्फ तीन कंपनियों के बीच टक्कर चल रही है। एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया और रिलायंस जियो।

378 करोड़ GB डेटा का इस्तेमाल

रिलायंस इंडस्टरीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो के नतीजों पर कहा है कि जियो अगली पीढी के कारोबार के लिए डेटा की नींव तैयार कर रही है। कंपनी का कहना है कि इन नतीजों के तहत रिलायंस जियो दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ने वाला डिजिटल सर्विसेस प्लेटफार्म बन गई है। इस तिमाही में उसके 4G नेटवर्क पर 378 करोड़ GB डेटा का इस्तेमाल हुआ जो कि रिकॉर्ड है।

 


कमेंट करें