बिज़नेस

UP पर तोहफों की बारिश, 2 महीने में 2 करोड़ फोन लॉन्च करेगा Jio

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1030
| फरवरी 21 , 2018 , 13:24 IST

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 'यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2018' (UPIS) के तहत उत्तरप्रदेश में 4 लाख करोड़ से ज्यादा के निवेश के वादे किए गए हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के मुखिया मुकेश अंबानी ने समारोह में सबसे पहले भाषण दिया। उन्होंने कहा कि जियो यूपी में अगले 3 साल में 10 हजार करोड़ का इन्वेस्टमेंट करेगी। 2 दिनों तक चलने वाले समिट में दुनियाभर के 5 हजार उद्योगपति शामिल होंगे। योगी सरकार का दावा है कि इस समिट के जरिए प्रदेश के 20 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा।

UP में 10000 करोड़ निवेश करेगा रिलायंस JIO

मुकेश अंबानी ने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना है। उनका सपना जरूर पूरा होगा।


"योगी कर्मयोगी हैं। उन्होंने मुंबई आकर मुझसे कहा था कि आपको यूपी आना है और प्रदेश को आगे लेकर जाना है। यूपी के विकास के बिना भारत का विकास नहीं हो सकता।"


"जियो का यूपी में सबसे ज्यादा इन्वेस्टमेंट है। राज्य में यह 20 हजार करोड़ का हो गया है। जियो का सबसे बड़ा बाजार यूपी में ही है। जियो 3 साल में यूपी में 10 हजार करोड़ का इन्वेस्टमेंट करेगी।"


"मैं चाहता हूं कि यूपी का हर नौजवान स्मार्ट नौजवान बने। अगले 2 महीनों में यूपी में जियो के 2 करोड़ फोन लॉन्च करेंगे। हम प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना नमामि गंगे प्रोजेक्ट के लिए भी काम करेंगे।"

35000 करोड़ का निवेश करेगा अडानी समूह 

अडानी समूह के कर्ताधर्ता गौतम अडानी ने कहा कि - 

"अडानी ग्रुप यूपी में 6 लाख स्टोरेज में निवेश करेगा जो फूड और एग्रो के लिए होगा। एक हजार मेगावॉट की पावर यूनिट में भी हम निवेश करेंगे।" "आने वाले 5 सालों में 35 हजार करोड़ का निवेश करेंगे। हम पीएम मोदी के सबका साथ सबका विकास पर काम करेंगे।"

25000 करोड़ का निवेश करेंगे कुमारमंगलम बिड़ला


"यूपी में योगी जी और उनकी टीम को बहुत शुभकामनाएं। वो बहुत कम समय में अच्छे काम कर रहे हैं। सतीश महाना ने इंडस्ट्री मिनिस्टर के तौर पर बहुत अच्छा का किया है। हम यूपी में अपने विभिन्न ब्रांडों के साथ आएंगे।"
"अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट, इलेक्ट्रॉनिक, हिंडाल्को समेत कई अन्य को लेकर आएंगे। 25 हजार करोड़ का कुल निवेश करेंगे। मैं यूपी सरकार को भरोसा देता हूं कि हम हमेशा पार्टनर रहेंगे।

आनंद महिंद्रा ने क्या कहा?


महिंद्रा एंड महिंद्रा चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा कि हम वाराणसी में भी कई तरह के निवेश करेंगे, यहां हम रिजॉर्ट बनाएंगे।" "मेरी मां यूपी की हैं, यूपी की कहानियां सुनकर ही बड़ा हुआ हूं। आज ऐसा लग रहा है कि कई जगह घूमकर अपने घर वापस आ गया हूं। यूपी की सिर्फ राज्यों से ही नहीं बल्कि दूसरे देशों से तुलना की जानी चाहिए।"

यूपी में कौन कितना इन्वेस्ट करेगा?
अडानी ग्रुप- 35000 करोड़ का इन्वेस्ट करेगा।
रिलायंस ग्रुप- जियो 10 हजार करोड़ का निवेश करेगा।
एस्सेल ग्रुप- 18,750 करोड़ रुपये
बिड़ला ग्रुप- 25000 करोड़ रुपए का करेगा निवेश।

Download


कमेंट करें