लाइफस्टाइल

Sex लाइफ के लिए जरुरी है कॉलेस्ट्रॉल: रिसर्च

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
3665
| अगस्त 17 , 2018 , 19:28 IST

क्या आपको पता है कि कॉलेस्ट्रॉल से किस तरह आपकी सेक्स लाइफ प्रभावित होती है। सबसे पहले आपको यह जानना होगा कि कॉलेस्ट्रॉल होता क्या है? कॉलेस्ट्रॉल मोम जैसा पर्दाथ होता है जो यकृत से उत्पन्न होता हैं। शरीर के कार्यप्रणाली सुचारू रूप से काम करे उसके लिए एक निश्चित कॉलेस्ट्रॉल की जरूरत होती है। अगर आप कॉलेस्ट्रॉल कम करने की दवा को सेवन करते हैं तो यह आपके सेक्स लाइफ को भी कम कर देगा। इससे यह भी पता चलता है सेक्स लाइफ को बेहतर रखने के लिए कॉलेस्ट्रॉल बहुत जरूरी हैं।

Without-Clothes-1

साइंस के अनुसार आज आपको सेक्स के कुछ ऐसे ही साइंटिफिक फैक्ट्स के बारे में बताना जरूरी हैं। जर्मनी के इकनॉमिक रिसर्च इंस्टिट्यूशन की स्टडी कहती है जो लोग ज्यादा सेक्स करते हैं, उनके अंदर ज्यादा आत्मविश्वास होता है। इसका उनकी वर्क लाइफ पर भी अच्छा असर पड़ता है।

65434124

यूनिवर्सिटी ऑफ टोरंटो की एक स्टडी में खुलासा हुआ है कि सेक्स के बाद आलिंगन उतना ही जरूरी है जितना जीवन में इंटरकोर्स। इससे आपकी पार्टनर को संतुष्टित मिलती है।

Kapde-utarna-650x433 (1)

यूनिवर्सिटी ऑफ क्यूबेक की स्टडी के मुताबिक, आधा घंटा बेड में गुजारने पर आप उतनी ही कैलरी बर्न करते हैं, जितनी 30 मिनट जॉगिंग से।

65434100

अगर बिस्तर पर आप सही परफॉर्मेंस के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो एक बार अपना कॉलेस्ट्रॉल लेवल चेक करा लीजिए। भले ही यह बात आपको सुनने में अजीब लगेगी लेकिन स्टडी से पता चला है कि आपके शरीर में कॉलेस्ट्रॉल का लेवल ज्यादा होने पर लिंग में उत्तेजना की कमी हो जाती है।

19101-sex-stellungen

भले ही मोटापे के आप कितने नुकसान गिनाएं लेकिन एक स्टडी में खुलासा हुआ है कि मोटे लोगों की बेड पर परफॉर्मेंस जबर्दस्त होती है। एक स्टडी के मुताबिक, मोटा आदमी 7.3 मिनट्स तक परफॉर्म कर सकता है जबकि पतला आदमी 108 सेकंड्स में ही हथियार डाल देता है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें