मनोरंजन

Film Review: 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' में दिखी हर किरदार की दमदार अदाकारी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1487
| नवंबर 8 , 2018 , 17:58 IST

बॉलीवुड की मचअवेटेड और सुपस्टारों से भरपूर फिल्म 'ठग्स ऑप हिंदोस्तान' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, क्योंकि फिल्म में पहली बार दो सुपरस्टार एक साथ काम कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन और आमिर खान पहली बार परदे पर इस फिल्म के जरिए साथ काम कर रहे हैं, ऐसे में लोगों को फिल्म रिलीज का इंतजार था अपने अपने फेवरेट एक्टर की अदाकारी देखने के लिए।

फिल्म के निर्देशक
धूम, धूम 2 जैसी कई और सुपरहिट फिल्में बनाने वाले विजय कृष्णा आचार्य ने आमिर खान के साथ फिल्म धूम 3 बनाई थी। और अब उन्होंने आमिर खान और अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म 'ठग्स ऑप हिंदोस्तान' बनाई है। फिल्म को दिवाली के मौके पर रिलीज किया गया है ताकी इसे दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल पाए।

फिल्म की कहानी
1795 के भारत की कहानी है, जब भारत पर ईस्ट इंडिया कंपनी का राज था उस दौरान बहुत सारे राज्यों पर अंग्रेजों की हुकूमत थी। लेकिन रौनकपुर एक ऐसा राज्य था जो अंग्रेजों की पकड़ से दूर था। वहां का सेनापती खुदाबख्श जहाजी (अमिताभ बच्चन) अपने मिर्जा साहब (रोनित रॉय) का और पूरे प्रदेश का ख्याल रखता था। मिर्जा साहब की मृत्यु के बाद उनकी बेटी जफीरा (फातिमा सना शेख) की पूरी जिम्मेदारी खुदाबख्श के हाथों में आ जाती है। इसी बीच, कहानी 11 साल आगे बढ़ती है और फिर फिरंगी मल्लाह (आमिर खान) की एंट्री होती है जो अपनी दादी की कसम खाकर किसी से कितना भी झूठ बोल सकता है। उनका मकसद सिर्फ एक ही होता है, पैसे कमाना।

इसी बीच खुदा बख्श और फिरंगी मल्लाह की मीटिंग होती है। कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब ईस्ट इंडिया कंपनी का जनरल क्लाइव, इन सब को बहुत परेशान करने लगता है। सुरैया (कैटरीना कैफ) अंग्रेजी शासकों का दिल बहलाने का काम करती हैं। कहानी में कई सारे मोड़ आते हैं। बाकी की कहानी जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

कैसी है फिल्म
फिल्म की कहानी दिलचस्प है और जिस तरह से 17वीं शताब्दी को दर्शाया गया है जो काफी लाजवाब है। फिल्म में किरदारों की एक्टिंग की बात करे तो, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने एक बार फिर अपनी बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों का दिल जीत लिया है। आमिर खान भी अपनी दमदार अदाकारी से अपने फैंस को खुश कर रहे हैं। दोनों के बीच फिल्माए गए सारे सीक्वेंस कमाल के हैं। वहीं दंगल गर्ल फातिमा सना शेख ने भी एक बार फिर से परदे पर अपनी दमदार अदाकारी दिखाई है तो वहीं कैटरीना कैफ का फिल्म में बहुत ही कम रोल है लेकिन उन्होंने भी अच्छा काम किया है। इन कलाकारों के अलावा रोनित रॉय, इला अरुण और मोहम्मद जीशान आयूब की भी कमाल की अदाकारी देखने लायक है।

बॉक्स ऑफिस
300 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म को बड़े पैमाने पर रिलीज किया गया है। भारत के अलावा बाकी देशों के 7000 स्क्रीन्स पर फिल्म को प्रदर्शित किया गया है। खबरों की माने तो फिल्म के सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स पहले ही डेढ़ सौ करोड़ में बिक चुके हैं।


कमेंट करें