इंटरनेशनल

नॉर्थ कोरिया की धमकी पर यूएस ने कहा, पहला बम गिरने तक डिप्लोमैटिक कोशिशें रहेंगी जारी

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
521
| अक्टूबर 16 , 2017 , 13:28 IST

उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। दोनों देश एक दूसरे को धमकियां देते नज़र आ रहे है। उत्तर कोरिया ने अमेरिका को एक बार फिर धमकी देते हुए कहा है कि अगर अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप 'उकसावे' वाले बयान जारी रखेंगे तो वह गुआम पर मिसाइलों की बौछार कर देगा। उत्तर कोरिया भले ही अमेरिका को बराबर धमकियां दे रहा है लेकिन अमेरिका दोनों देशों के बीच संबंधों को सामान्य करने का प्रयास करता नजर आ रहा है।

इस बात का संकेत अमेरिका के विदेश मंत्री के उस बयान से मिला, जिसमें उन्होंने कहा,'पहला बम गिरने तक उत्तर कोरिया के साथ राजनयिक प्रयास जारी रहेंगे। टिलरसन ने बताया कि राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने उन्हें ऐसा करने का निर्देश दिया है। ट्रंप ने टिलरसन को 'अपनी ऊर्जा बचाने' की सलाह दी थी। ट्रंप ने कहा था,'रेक्स लिटिल रॉकेट मैन के साथ बातचीत करने की कोशिश में अपना टाइम बर्बाद कर रहे हैं।'

एक स्थानीय न्यूज चैनल से बातचीत में टिलरसन ने बताया,'ट्रंप ने उन्हें बेहद साफ शब्दों में राजनयिक प्रयासों को जारी रखने का निर्देश दिया है। टिलरसन का यह बयान उसके बाद आया, जब प्योंगयांग के कई बार हथियारों के टेस्ट करने से नॉर्थ कोरिया और यूएस के बीच टेंशन का माहौल है और दोनों देशों के नेताओं के बीच जुबानी जंग भी जोरों पर है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें