नेशनल

Bikaner Land Case: प्रियंका और मां संग रॉबर्ट वाड्रा पहुंचे दफ्तर, ED करेगी पूछताछ

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1616
| फरवरी 12 , 2019 , 12:06 IST

बीकानेर भूमि घोटाले मामले में पूछताछ के सिलसिले में रॉबर्ट वाड्रा मंगलवार को जयपुर स्थित प्रवर्तन निदेशालय ED के दफ्तर पहुंच गए हैं। साथ में उनकी मां मॉरीन वाड्रा और पत्नी प्रियंका गांधी वाड्रा भी हैं। वह सोमवार को ही अपनी मां मॉरीन वाड्रा के साथ यहां पहुंचे। पति का साथ देने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी यहां पहुंची। प्रियंका जब ED दफ्तर के बाहर पहुंचीं तो वहां मौजूद समर्थकों ने प्रियंका गांधी जिंदाबाद के नारे लगाए।

आज फिर ED करेगी वाड्रा से लंबी पूछताछ

ED रॉबर्ट वाड्रा से लंदन में उनकी प्रॉपर्टी को लेकर लंबी पूछताछ कर चुकी है। मीडिया में आ रही खबरों की माने तो कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति से ईडी आज फिर काफी लंबी पूछताछ कर सकती है और उनके लंदन के बाद दुबई में खरीदे 14 करोड़ की संपत्ति से जुड़े सवाल पूछे जा सकते हैं। मनी लॉन्ड्रिंग और बेनामी ट्रांजेक्शन के जरिए विदेशों में संपत्ति खरीदने के आरोपी वाड्रा से अब दुबई में आलीशान विला को लेकर अब उनसे सघन पूछताछ हो सकती है। वहीं खबरों की माने तो प्रियंका गांधी भी ईडी ऑफिस तक उनके साथ जा सकती हैं।

दुबई में विला को लेकर हो सकती है पूछताछ

मीडिया में आ रही खबरों की माने तो कहा जा रहा है कि, वाड्रा से लंदन में 12 अलर्टन हाउस में 26 करोड़ के फ्लैट के संबंध में ED ने पूछताछ की है और अब दुबई के E-74 जुमैराह में 14 करोड़ के विला के संबंध में पूछताछ की जाएगी। ईडी वाड्रा से इस संपत्ति खरीद में उनकी भूमिका को लेकर पूछताछ कर सकती है। स्काईलाइट इनवेस्टमेंट में बहुत बड़े अमाउंट में कैश जमा करने को लेकर भी वाड्रा से पूछताछ की जा सकती है।


स्काईलाइट के नाम से मिलते स्ट्राइकिंग कंपनी को लेकर हो सकती है पूछताछ

खबर है कि स्काईलाइट के नाम से मिलते स्ट्राइकिंग कंपनी को लेकर वाड्रा से पूछताछ की जाएगी भारत में वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से रजिस्टर्ड है। ED मिलते नाम के दुबई की इस कंपनी को लेकर उनसे सवाल कर सकती है। भारत में वाड्रा की कंपनी पर राजस्थान के बीकानेर और गुड़गांव में गलत तरीके से जमीन खरीदने का आरोप है। राजस्थान हाई कोर्ट ने वाड्रा और उनकी मां को इस केस में जांच के लिए आदेश दिया है। ईडी की टीम राजस्थान में जमीन खरीद को लकर वाड्रा से सवाल करेगी।

जानिए क्या है पूरा मामला

ED ने लंदन के ब्रायंस्टन स्क्वायर में 19 लाख पाउंड की एक संपत्ति की खरीद को लेकर वाड्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामला दर्ज किया है। ईडी के मुताबिक, आयकर विभाग फरार हथियार कारोबारी संजय भंडारी के खिलाफ कालाधन कानून और कर कानून के तहत दर्ज मामलों की जांच कर रहा था। इस दौरान आयकर विभाग को किसी मामले में अरोड़ा की भूमिका पर भी संदेह हुआ। इसके बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है।

ईडी का कहना है कि भगोड़े संजय भंडारी ने इस प्रॉपर्टी को खरीजी और 2010 में इसे उसे उसी किमत पर वाड्रा को बेच दी। इसके अलावा ED ने हाल ही में वाड्रा के सहयोगी मनोज अरोड़ा को गिरफ्तार किया था। इसी गिरफ्तारी के बाद वाड्रा पर शिकंजा कसने की अटकनें लगाई जा रही थीं।


कमेंट करें