खेल

US Open: उलटफेर का शिकार हुए रोजर फेडरर, 55वीं रैंक वाले मिलमैन ने दी शिकस्त

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1928
| सितंबर 4 , 2018 , 14:09 IST

स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर को साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में उलटफेर का शिकार होना पड़ा। आस्ट्रेलिया के जॉन मिलमान ने उन्हें मात देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वर्ल्ड नम्बर-55 मिलमान ने वर्ल्ड नम्बर-2 फेडरर को 3-6, 7-5, 7-6 (7), 7-6 (3) से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

मिलमान का सामना अब 13 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविक से क्वार्टर फाइनल में होगा। जोकोविक ने अपने प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में पुर्तगाल के जोआओ सोउसा को सीधे सेटों में 6-3, 6-4, 6-3 से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश हासिल कर लिया है।

फेडरर इस समय पुरुष सिंगल्‍स ने दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी हैं. जोकोविक ने अपने प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में पुर्तगाल के जोआओ सोउसा को सीधे सेटों में 6-3, 6-4, 6-3 से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश हासिल कर लिया है।

उधर, महिला वर्ग में रूस की मारिया शारापोवा को भी टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ा है। स्‍पेन की कार्ला सुआरेज नावारो ने शारापोवा को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात दी। सोमवार को ही अपना 30वां बर्थडे मनाने वाली नावारो ने इस जीत के साथ क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। शारापोवा वर्ष 2006 में यूएस ओपन चैंपियन रही थीं।

इसे भी पढ़ें-: इमरान खान के करीबी एहसान मनी बने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष

यूएस ओपन की छह बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स ने गैरवरीयता प्राप्‍त काइया कैनेपी को रविवार को 6-0, 4-6, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है।


कमेंट करें