खेल

एशिया कप : जीत से उत्साहित रोहित शर्मा, कहा- फुल टाइम कप्तानी के लिए भी तैयार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1874
| सितंबर 29 , 2018 , 15:10 IST

अपनी कप्तानी में भारत को एशिया कप का खिताब जीताने वाले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का कहना है कि खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में लगातार अच्छा खेल दिखाया और यह खिताब उसी मेहनत का फल है। मौजूदा विजेता भारत ने शुक्रवार देर रात दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए एशिया कप-2018 के फाइनल में बांग्लादेश को आखिरी गेंद तक खीचे रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से मात देकर सातवीं बार खिताब पर कब्जा जमाया।

34

रोहित ने मैच के बाद कहा, "हमने पूरे टूर्नामेंट में शानदार क्रिकेट का प्रदर्शन किया और मुझे लगता है और यह खिताब उसी मेहनत का फल है। खेल में इस तरह की चीजें होती रहती है। मैं पहले भी इस प्रकार के मैचों का हिस्सा रहा हूं। खिलाड़ियों ने दबाव में जिस तरह का प्रदर्शन किया, इसके उनकी तारीफ की जानी चाहिए।"

3

भारत ने इससे पहले 1984, 1988, 1990-91, 1995, 2010 और 2016 में एशिया कप का खिताब जीता था। वहीं बांग्लादेश तीसरी बार भी फाइनल में पहुंच कर खिताब से महरूम रह गया। 2016 में खेले गए पिछले संस्करण में भी भारत ने बांग्लादेश को ही मात देकर ट्रॉफी उठाई थी।

1

भारतीय कप्तान ने साथ ही विपक्षी टीम की भी तारीफ की और कहा, "हमें बांग्लादेश को जरूर इसका श्रेय देना चाहिए कि उन्होंने मैच के पहले 10 ओवरों में हमें दबाव में ला दिया था। लेकिन हमें पता था कि गेंद पुराना होने के बाद स्पिनर अच्छा कर सकते हैं और हमने अच्छी तरह से मैच में वापसी करते हुए उनपर दबाव डाला।"

2

टीम इंडिया को एशिया कप चैंपियन बनाने के बाद रोहित शर्मा ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि जरूरत पड़ी तो वह भारत के कप्तान बनने के लिए भी तैयार हैं। इस तरह रोहित शर्मा ने सीधे तौर पर विराट कोहली को चुनौती दे डाली। रोहित शर्मा ने साफ किया कि जब भी मौका मिलेगा वह ‘फुल टाइम’ कप्तानी के लिए तैयार रहेंगे।

कार्यवाहक कप्तान के लिए काफी चुनौतियां होती हैं और रोहित ने भी इसे स्वीकार किया और साथ ही कहा कि मुख्य उद्देश्य यह होता है कि खिलाड़ी टीम में अपने स्थान के बारे में सोचे बिना ही स्वतंत्रता से खेले।


कमेंट करें