खेल

WWE: रोमन रेंज ने पूरा किया अपना सपना, ब्राॅक लैसनर को हराकर बने यूनिवर्सल चैंपियन

आशुतोष कुमार राय, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2615
| अगस्त 21 , 2018 , 13:24 IST

WWE के सुपरस्टार रोमन रेंज ने अपना सपना पूरा कर लिया। जी हां यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने का सपना रोमन रेंज पिछले दो सालों से देखते आ रहे थे और उन्होनें ब्रॉक लैसनर को हराकर आखिरकार पूरा कर लिया। ब्रॉक लैसनर को कड़ी टक्कर देकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की।

3

गौरतलब है कि इस टाइटल के लिए पिछले 5 महीनों में उन्होंने तीसरी फाइट लड़ी। इन दोनों के मुकाबले के बीच एक बड़ा ही दिलचस्प घटना देखने को मिली, जब ब्रॉन स्ट्रोमैन मनी इन द बैंक ब्रीफकेस लेकर रिंग में आए।

1

स्ट्रोमैन के आते ही सभी सोच रहे थे कि वह कैश-इन करने वाले हैं और यह फाइट ट्रिपल थ्रैट में बदल जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। स्ट्रोमैन ने माइक लेकर कहा कि वो मैच रिंग के बाहर खड़े होकर देखेंगे। स्ट्रोमैन के रिंग के बाहर जाने पर रोमन ने लैसनर को लगातार 3 सुपरमैन पंच और 3 स्पीयर मारी, लेकिन तुरंत लैसनर ने रोमन की गर्दन पकड़ ली। द बिग डॉग ने वापसी करने की कोशिश की और लैसनर को हैड लॉक पॉजीशन से ही उठा लिया और नीचे पटक दिया।

ब्रॉक का सुप्लैक्स सिटी-:

4

इसके बाद लैसनर ने फिर रोमन की गर्दन पकड़ ली और रोमन फिर से वैसे ही छुडाने में कामयाब रहे। लैसनर ने रोमन को सुप्लैक्स सिटी की सैर करवाई। बीस्ट ने रोमन को एफ 5 देने के लिए उठाया, पर रोमन ने काउंटर किया और नीचे उतरने में कामयाब रहे। रोमन ने पीछे से आकर लैसनर को स्पीयर मारने की कोशिश की, लैसनर के हट जाने की वजह से रोमन रिंग के बाहर खड़े स्ट्रोमैन पर कूद पड़े।

रिंग के बाहर पिटाई की लैसनर ने स्ट्रोमैन की पिटाई की-:

उसके बाद लैसनर ने रिंग के बाहर जाकर स्ट्रोमैन की पिटाई की और उनका ब्रीफकेस स्टेज के पास फेंक दिया।

रोमन का फाइनल स्पीयर-:

2

लैसनर ने रोमन को रिंग में धकेला और चेयर लेकर रिंग में चढे। रोमन ने मौका पाकर लैसनर को स्पीयर दिया और रैफरी के 3 तक गिनते ही रोमन विजेता बन गए। WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद रोमन की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने रिंग के अंदर ही खूब जश्न मनाया।

हारने के बाद WWE छोड़ देंगे ब्रॉक!

खैर रोमन रेंस तो चैंपियन बन गए। एक सवाल यहां खड़ा होता है कि अब लैसनर का क्या होगा? जैसा की पिछले तीन महीनों से उम्मीद की जा रही थी कि लैसनर यूनिवर्सल टाइटल हार जाएंगे और वो WWE छोड़ देंगे। कुछ होता यहां ये ही दिखाई दे रहा है।

7

उनका कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म हो चुका है। अब वो UFC में जाएंगे। पहले इस बात की उम्मीद ही की जा रही थी कि लैसनर WWE छोड़ देंगे। लेकिन रोमन रेंस के चैंपियन बनने के बाद अब ये बात लगभग तय हो गई है।


कमेंट करें