ऑटोमोबाइल

Royal Enfield इंटरसेप्टर 650 ने जीता IMOTY अवॉर्ड 2019 का खिताब

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
3794
| दिसंबर 26 , 2018 , 11:56 IST

हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च हुई रॉयल एनफिल्ड की बाइक ने सभी बाईक्स को पिछे छोड़ते हुए भारत का  सबसे विश्वसनीय अवॉर्ड  अपने नाम कर लिया है। Royal Enfield की इंटरसेप्टर 650 ने इंडियन मोटरसाइकिल अवॉर्ड 2019 का खिताब अपने नाम कर लिया है। यह भारत का सबसे विश्वसनीय अवॉर्ड माना जाता है। IMOTY अवॉर्ड में जूरी मेंबर्स में ऑटो जर्नलिस्ट शामिल रहते हैं जो कई सारे तय मानकों पर मोटरसाइकिल का आकलन करते हैं जिसके बाद इस अवॉर्ड के लिए किसी बाईक को चुना जाता है।

IMOTY अवॉर्ड में कई बाईक भाग लेते हैं जिसमें कुछ को ही शार्टलिस्ट किया जाता है। इस अवॉर्ड में सिर्फ वहीं बाइक भाग ले सकती है जो पिछले साल की 1 दिसंबर से वर्तमान के 30 नवंबर के बीच भारतीय बाजार में लॉन्च हुई हो। IMOTY अवॉर्ड 2019 में सिर्फ 12 मोटरसाइकिल को ही कॉम्पिटिशन के लिए शार्टलिस्ट किया गया था। जिसमें डिजाइन, इंजन परफॉर्मेंस, एफिशिएंसी, डायनामिक्स जैसे कई तय मानकों पर खरा उतरने वाली मोटरसाइकिल को चुना गया। इन सभी मानकों पर Royal Enfield की इंटरसेप्टर 650 खरा उतरने में कामयाब रही जिसके बाद ही इस बाइक को IMOTY अवॉर्ड 2019 का खिताब दिया गया।

650

वहीं IMOTY जूरी के चेयरमैन शुमी ने रॉयल एनफील्ड को मोटरसाइकिल ऑफ द ईयर चुने जाने के बाद सिद्धार्थ लाल के हाथ में विनर सर्टिफिकेट देने के साथ ही अगले साल से नई कैटेगरी ने शुरू होने वाले ISOTY (इंडियन स्कूटर ऑफ द ईयर) अवॉर्ड की भी घोषणा की जिसे भारतीय मार्केट में बढ़ती स्कूटर्स के लोकप्रियता को देखते हुए 2020 में शुरू किया जाएगा।

Im