नेशनल

शशिकला कुनबे के ठिकानों पर IT का छापा, 1430 करोड़ की अघोषित संपत्ति जब्त

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
334
| नवंबर 14 , 2017 , 09:05 IST

आयकर अधिकारियों ने तमिलनाडु के विभिन्न शहरों में तलाशी के बाद 10 समूहों के पास से 1430 करोड़ की अघोषित संपत्ति का पता लगाया है। इन समूहों के ताल्लुकात अन्नाद्रमुक नेता वी के शशिकला, उनके रिश्तेदार और सहयोगियों से है।

आपको बता दें कि आयकर विभाग ने पिछले हफ्ते से अबतक 187 ठिकानों पर छापामारी की, जिसमें शशिकला, उनके भतीजे और तमिल टीवी चैनल जया टीवी के ठिकाने शामिल हैं। इसमें से कई जगहों पर कई दिनों तक तलाशी जारी रही। आयकर अधिकारियों के मुताबिक सात करोड़ नगद, पांच करोड़ की ज्वेलरी भी मिली है। इसमें शशिकला के भाई के यहां से बरामद कैश भी शामिल है।

Jaya-tv-raids

आयकर अधिकारियों का कहना है, चेन्नई में वीके शशिकला के परिवार के सदस्यों और जया टीवी के परिसर में छापे के दौरान 1400 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित आय का पर्दाफाश हुआ है। छापे के दौरान क्या-क्या दस्तावेज और वस्तुएं बरामद हुईं। हालांकि खबर लिखने तक कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है।

अधिकारी ने कहा, कई संदिग्ध दस्तावेज और 1,430 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता लगाया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शशिकला के भतीजे और जया टीवी के प्रमुख विवेक जयरमन के 100 बैंक खाते फ्रीज़ किए गए हैं। ये सभी खाते फर्जी कंपनियों के नाम पर चल रहे थे।


कमेंट करें