नेशनल

कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना, संघ ने भी माना किसान हित में नहीं हुआ काम

icon सतीश कुमार वर्मा | 0
1513
| अक्टूबर 14 , 2017 , 21:04 IST

भारतीय जनता पार्टी के मार्गदर्शक संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की यहां तीन दिन चली बैठक में किसानों की हालत पर चिंता जताए जाने पर कांग्रेस ने चुटकी ली है और कहा है कि 'संघ ने भी मान लिया कि मोदी और शिवराज सरकार ने किसानों के लिए कोई काम नहीं किया है।' विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा, "अंतत: आरएसएस ने यह मान लिया कि तीन साल की मोदी सरकार और मप्र में 14 साल की भाजपा सरकार ने किसानों के हित में काम नहीं किया है।

यही कारण है कि किसानों में व्याप्त असंतोष को देखते हुए, संघ ने खुद ही किसानों के बीच जाकर काम करने का ऐलान किया है।" सिंह ने कहा कि भाजपा की पितृ संस्था संघ को चाहिए कि वह किसान हितैषी और किसान-पुत्र होने का दावा करने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कृषि क्षेत्र में असफल होने पर उन्हें पद से हटाए, क्योंकि पिछले 14 साल में किसानों को सरकार की गलत नीतियों के कारण आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Mp-raghavji-misdeed-shaming-country-bjp-ajay-singh-sexabuse-news-hindi-india-11910

इसका खामियाजा कौन भुगतेगा, इसकी जिम्मेदारी भी आरएसएस को तय करनी चाहिए। नेता प्रतिपक्ष सिंह ने कहा कि आरएसएस को ग्रामीण क्षेत्रों में पूरी तरह अस्वीकार कर दिया गया है। यह बात संघ के सरकार्यवाह के इस बयान से स्पष्ट होती है कि अब संघ ग्रामीण क्षेत्रों पर फोकस करेगा।


author
सतीश कुमार वर्मा

लेखक न्यूज वर्ल्ड इंडिया में वेब जर्नलिस्ट हैं

कमेंट करें