राजनीति

मोदी सरकार पर हमले से नाराज RSS, प्रवीण तोगड़िया समेत तीन को कर सकता है बाहर

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
787
| जनवरी 20 , 2018 , 17:32 IST

विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी और पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर आरोप लगाए थे। जिसके चलते राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रवीण तोगड़िया को उनके पद से हटाने की योजना बना रहा है। संघ प्रवीण तोगड़िया और बृजेश उपाध्याय को उनके पदों से हटाने की तैयारी में जुटा है।

इनके अलावा वीएचपी के इंटरनैशनल प्रेजिडेंट राघव रेड्डी भी संघ की लिस्ट में शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक तोगड़िया और बृजेश उपाध्याय के बयानों से मोदी सरकार की फजीहत हुई थी जिसको लेकर संघ इन नेताओँ से नाराज है। यह भी माना जा रहा है कि इन दो संगठनों के कार्यकर्ताओं के विशाल नेटवर्क का इस्तेमाल भी संघ की विचारधारा के प्रसार के लिए नहीं किया जा रहा है।

Vhp_2018014940

अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि फरवरी के अंत तक वीएचपी की कार्यकारी बैठक आयोजित की जाएगी। संघ यहां रेड्डी, तोड़गिया को उनके समर्थकों समेत हटाते हुए नए अध्यक्ष के निर्वाचन की कोशिश करेगा।

आपको बता दें कि आरएसएस नेतृत्व ऐसे लोगों को हटाने का मन बना चुका है, जिन्होंने बीजेपी सरकार या पीएम मोदी के खिलाफ मोर्चा खोला है। संघ चाहता है कि उसके साथ जुड़े संगठन केंद्र सरकार के साथ टकराव से बचें और मतभेदों को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाएं।

 

टैग्स: Modi Govt|Praveen togadia

author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें