नेशनल

सरदार बल्लभ भाई पटेल की 143वीं जयंती पर देशभर में Run For Unity का आयोजन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1467
| अक्टूबर 31 , 2018 , 09:12 IST

लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 143 जयंती के मौके पर देशभर में 'रन फॉर यूनिटी' का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें पूरा देश दौड़ लगा रहा है। पटेल को उनकी जयंती पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और कई अन्य गणमान्य लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित की।

दिल्ली में पटेल चौक पर आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में राष्ट्रपति और अन्य लोगों ने देश के प्रथम गृह मंत्री को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की।

सरदार पटेल की जयंती 'राष्ट्रीय एकता दिवस' के तौर पर मनाई जाती है। इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और अन्य लोग भी उपस्थित थे।

दिल्ली में सुबह गृह मंत्री राजनाथ सिंह और खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने 'रन फॉर यूनिटी' को झंडी दिखाई। बड़ी संख्या में लोग इस दौड़ में शामिल हुए। इस मौके पर जिमनास्ट दीपा करमाकर समेत कई खिलाड़ी मौजूद थे।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भुवनेश्वर में रन फॉर यूनिटी में हिस्सा लिया। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण चेन्नई में रन फॉर यूनिटी में शामिल हुईं।

दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हिमाचल, महाराष्ट्र आदि शहरों में भी लोग रन फॉर यूनिटी के तहत दौड़ लगा रहे हैं।


कमेंट करें