इंटरनेशनल

रूस का विमान सीरिया में हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 32 की मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
972
| मार्च 6 , 2018 , 21:26 IST

रूस का एक यात्री विमान मंगलवार को सीरिया में हवाई अड्डे पर उतरने का प्रयास करने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे उसमें सवार सभी 32 लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी रक्षा मंत्रालय ने दी।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार विमान पश्चिमी सीरिया में ह्मीमिम हवाई अड्डे पर उतरने का प्रयास कर रहा था। मंत्रालय ने जोर देकर कहा कि इस पर हमला नहीं हुआ है।

स्थानीय मीडिया ने रूस के रक्षा मंत्री के हवाले से बताया है कि सीरिया के तटलीय लताकिया इलाके में हमेंइमिम (Hmeymim) हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। शुरूआती खबरों में बताया गया है कि यह दुर्घटना विमान में तकनीकी खराबी के चलते हुई है।

यह एक सैनिक विमान था। इस विमान में 6 क्रू मेंबर और 26 यात्री सवार थे। स्थानीय मीडिया ने बताया कि इस दुर्घटना में कोई भी यात्री जीवित नहीं बचा है। यह रूस का An-26 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट था।

एक महीने पहले भी रूस में एक यात्री विमान क्रैश हुआ था। विमान में चालक दल के छह सदस्यों सहित कुल 71 लोग सवार थे। विमान राजधानी के दोमोदेदोवो हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हुआ था।

इसे भी पढ़ें-: महंगी है लेकिन लाजवाब है Rolls Royce की Phantom VIII कार, भारत में हुई लॉन्च

यह विमान यूराल स्थित शहर ओर्स्क जा रहा था और मास्को के बाहर रामेंस्की जिला में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एंतोनोव एन-148 विमान का परिचालन घरेलू सारातोव एयरलाइंस करती है।


कमेंट करें