नेशनल

प्रद्युमन मर्डर केस: पिंटो परिवार को फिर मिली एक दिन की राहत, कल होगी सुनवाई

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
411
| सितंबर 13 , 2017 , 16:48 IST

प्रद्युमन मर्डर केस में रेयान इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन ऑगस्टिन पिंटो, मैनेजिंग डायरेक्टर ग्रेस पिंटो और रेयान पिंटो की ट्रांजिट अग्रिम जमानत पर सुनवाई गुरुवार तक के लिए टाल दी गयी है। बुधवार को इसपर सुनवाई होनी थी। इससे पहले मंगलवार को भी हाईकोर्ट ने इन सभी को एक दिन की राहत दी थी। रेयान के मालिकों ने गिरफ्तारी से बचने के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट में अर्जी दाखिल करके अग्रिम जमानत की मांग की थी।

वहीं, प्रद्युमन के पिता वरुण ठाकुर पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं हैं। उनकी मांग है कि इस मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए। उनका कहना है कि पुलिस अभी तक पता नहीं लगा पाई की बस कंडक्टर के पास चाकू कहां से आया।

प्रद्युमन के पिता ने बॉम्बे हाई कोर्ट में रेयान इंटरनेशनल समूह के मालिकों की अग्रिम जमानत याचिका का आज(बुधवार) विरोध किया है। इससे पहले, रेयान पिंटो और उनके माता-पिता, ऑगस्टिन पिंटो और प्रबंध निदेशक ग्रेस पिंटो ने छात्र की हत्या के मामले में गिरफ्तारी की आशंका परबॉम्बे हाई कोर्ट में ट्रांजिट अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की थी।

ANC

उधर, रेयान स्कूल ने प्रद्युमन की हत्या से जुड़े मामले की हरियाणा से बाहर स्थानांतरित करने की मांग की है। स्कूल की इस याचिका पर 18 सितंबर को कोर्ट सुनवाई करेगा। रेयान स्कूल के उत्तरी क्षेत्र के प्रशासन से जुड़े फ्रांसिस थॉमस ने मामले को हरियाणा की अदालत से दिल्ली की अदालत में स्थानांतरित करने की मांग की है।

प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की अगुवाई वाली पीठ ने कहा कि इस मामले पर सुनवाई सोमवार(18 सितंबर) को होगी।

Ryan-social-news18-875

गौरतलब है कि, गुरुग्राम के भोंडसी में स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के बाथरुम में 8 सितंबर को प्रद्युमन का शव मिला था। उसकी गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले मेंपुलिस ने बस कंडक्टर अशोक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस द्वारा पूछताछ में आरोपी अशोक कुमार ने अपना जुर्म कबूल कर लिया था।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें