नेशनल

सबरीमाला मंदिर: सैकड़ो श्रद्धालुओं का देर रात मंदिर के बाहर प्रदर्शन, कई गिरफ्तार

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1408
| नवंबर 19 , 2018 , 08:45 IST

सबरीमाला मंदिर विवाद रूकने का नाम नही ले रही है। एक बार फिर रविवार को देर रात सबरीमाला मंदिर के बाहर तनाव की स्थिति पैदा हो गई। सौ से अधिक अयप्पा श्रद्धालु अचानक से मंदिर के बाहर इकट्ठा हो गए और मंत्रो का उच्चारण करने लगे।

करीब एक घंटे बाद इन्हें पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद इन सभी को पहाड़ी से उतार कर बेस कैंप तक लाया गया।

श्रद्धालुओं को गिरफ्तार करने के विरोध में कई लोग पुलिस स्टेशन के बाहर प्रर्दशन कर रहे हैं। इसको लेकर आज बीजेपी नेता गर्वनर सदाशिव से मिलेंगे और शांतिपूर्ण दर्शन की मांग करेंगे। ऐसा पहली बार हुआ है कि मंदिर के बाहर इतने लोगों को एक साथ गिरफ्तर किया गया है।

आपको बता दें कि भारी सुरक्षा इंतजाम होने के बावजूद ये श्रद्धालु मंदिर के बाहर इकट्ठा हो गए और बार-बार कहे जाने के बाद भी ये इलाके से नहीं हटे। इस दौरान पुलिस और श्रद्धालुओं के बीच गहमागहमी भी हुई। लेकिन श्रद्धालुओं ने पुलिस की बात नहीं मानी। इसके बाद जब पुलिस ने चार आयोजकों को हिरासत में लेने की कोशिश की तो श्रद्धालु पुलिस से भिड़ गए और अपने बचाव में कहने लगे कि मंत्रों के उच्चारण के लिए पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकती।

पुलिस की ओर से कहा गया कि चार या चार से अधिक लोगों के एक जगह इकट्ठा न होने के आदेश का पालन न करने के कारण इन्हें हिरासत में लिया गया है। पुलिस की ओर जारी बयान में यह भी कहा गया कि उन्हें वहां से हटने के लिए समय दिया गया था लेकिन वे नहीं हटे। वहीं श्रद्धालुओं का कहना है कि पुलिस से क्षड़प के दौरान कुछ श्रद्धालुओं को चोट आईं। लेकिन पुलिस ने इलाज कराने से इंकार कर दिया।

पुलिस ने सबरीमाला में श्रद्धालुओं की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी। पुलिस ने पंपा से सन्नीधानम आने वाले रास्ते रात 9 बजे से ही ब्लॉक कर दिए थे। निलाकल से आने वाले रास्तों पर रात 8 बजे से ही बसों पर रोक लगा दी थी। जिन सेवाओं को रात 12 बजे से खोला जाना था, उन्हें भी बंद रखा गया है। इन गिरफ्तारियों के विरोध में श्रद्धालु पंपा से लेकर सन्नीधानम तक एक जगह एकत्र न हों इसके मद्देनजर पुलिस ने सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी है।


कमेंट करें