नेशनल

सामाजिक कार्यकर्ता नरेंद्र दाभोलकर की हत्या का मुख्य आरोपी सचिन अंदूरे गिरफ्तार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2136
| अगस्त 19 , 2018 , 15:06 IST

सामाजिक कार्यकर्ता नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड में गिरफ्तार आरोपी सचिन अंदूरे को कोर्ट ने 26 अगस्त तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया है। आरोपी सचिन को सीबीआई ने शनिवार को महाराष्ट्र के औरंगाबाद से गिरफ्तार किया था। कड़ी पूछताछ के बाद उसे कोर्ट के सामने पेश किया गया। साल 2013 में नरेंद्र दाभोलकर की हत्या कर दी गई थी।

सीबाआई ने अनुसार औरंगाबाद का रहने वाला अंदुरे ही दाभोलकर हत्याकांड में मुख्य शूटर था। इससे पहले सीबीआई की चार्जशीट में आरोपियों के रूप में सारंग आकोल्कर और विनय पवार के नाम थे और दोनों को फरार बताया गया था। बॉम्बे हाई कोर्ट ने इसी महीने नरेंद्र दाभोलकर और गोविंद पानसरे हत्याकांड में सीबीआई और सीआईडी को कड़ी फटकार लगाई थी।

दाभोलकर की बेटी मुक्ता दाभोलकर ने रविवार को कहा कि उनके पिता की हत्या के बाद उसी तरीके से तीन और लोगों की जान ली गई। उन्होंने कहा कि इन्वेस्टिगेशन एजेंसियां कहती हैं कि तीनों के बीच में कॉमन लिंक है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह कोई बड़ी साजिश है और उन्हें वैचारिक अंतर के कारण मारा गया।

बता दें कि दाभोलकर की 20 अगस्त 2013 को पुणे में मॉर्निंग वॉक के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में सीबीआई ने जून 2016 में हिंदू जन जागृति समित के सदस्य वीरेंद्र तावड़े के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी। सीबीआई ने तब तावड़े को घटना का मुख्य साजिशकर्ता बताया था। उसे जून 2016 में गिरफ्तार कर लिया गया था।


कमेंट करें