राजनीति

राजस्थान: गहलौत और पायलट दोनों लड़ेंगे चुनाव, BJP के हरीश मीणा कांग्रेस में शामिल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1715
| नवंबर 14 , 2018 , 14:31 IST

कांग्रेस नेता अशोक गहलोत और सचिन पायलट के राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर चल रहा सस्पेंस बुधवार को खत्म हो गया। गहलोत ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘"मैं और सचिन पायलट, दोनों ही चुनाव लड़ेंगे।’’ प्रेस कॉन्फ्रेंस में पायलट भी मौजूद थे, जिन्होंने गहलोत की इस घोषणा का समर्थन किया। दोनों नेता किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, इसकी घोषणा अभी नहीं की गई है। गहलोत अभी जोधपुर की सरदारपुरा सीट से विधायक हैं अौर दो बार मुख्यमंत्री रहे हैं। वे इसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। सचिन पायलट अजमेर से सांसद थे। अभी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हैं। वे भी सीएम कैंडिडेट बनने के दावेदार हैं।

इस बीच, दौसा से भाजपा सांसद हरीश मीणा कांग्रेस में शामिल हो गए। इसी के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई थी। राजस्थान में 200 विधानसभा सीटें हैं। कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवारों की एक भी सूची जारी नहीं की है। वहीं, भाजपा 131 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।

सरदारपुर सीट से ही चुनाव लड़ सकते हैं गहलोत

गहलोत जोधपुर में अपनी परंपरागत सीट सरदारपुरा से ही चुनाव लड़ सकते हैं। पायलट की सीट को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। कहा जा रहा है कि सचिन दौसा और अजमेर में से किसी सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं।

2014 में ही भाजपा में शामिल हुए थे मीणा

कांग्रेस में शामिल हुए हरीश मीणा 1981 से 1991 तक पुलिस में एसपी रहे। इसके बाद 2003 से 2007 तक अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पद पर रहे। 2014 में वे राजनीति में आए और भाजपा में शामिल हुए। वे दौसा से चुनाव जीत कर लोकसभा पहुंचे।


कमेंट करें